छत्तीसगढ़

IND vs BAN: मर्डर केस के आरोपी शाकिब अल हसन को भी बांग्लादेश ने दिया मौका, भारत के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट

नईदिल्ली : बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ 19 सितंबर से होने वाले 2 टेस्ट खेलते हुए दिखाई देंगे. शाकिब इन दिनों मर्डर के आरोपों को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. बांग्लादेश ने इससे पहले पाकिस्तान दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी, उसी दौरान शाकिब पर हत्या का आरोप लगा था. अब इन आरोपों के बीच शाकिब को भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुन लिया गया है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार (12 सितंबर) को भारत दौरे पर होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का एलान किया. एक बार फिर नजमुल हुसैन शांतो को कप्तान बनाया गया. इससे पहले शांतो की कप्तानी में टीम ने पाकिस्तान में 2 मैचो की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की. हालांकि ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि हत्या के आरोपों के बीच बांग्लादेश बोर्ड शाकिब अल हसन को भारत दौर के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाएंगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और उन्हें टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है.

किसकी हत्या का है आरोप?

दरअसल शाकिब पर रफीकुल इस्लाम नाम के एक शख्स के बेटे रुबेल की हत्या का आरोप है, जिसकी मौत विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई थी. इस मामले में बांग्लादेश की राजधानी ढाका के अदाबोर पुलिस थाने में केस दर्ज कराया गया था. रफीकुल इस्लाम के बेटे की मौत गोली लगने से हुई थी. बता दें कि रफीकुल इस्लाम ने करीब 154 आरोपियों को शामिल किया था, जिसमें शाकिब अल हसन 28वें नंबर पर हैं. गौर करने वाली बात यह है कि शाकिब अल हसन 2023 में शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग से सासंद चुने गए थे और विरोध प्रदर्शन के बीच हुए तख्तापलट के बाद उन पर भी हत्या का आरोप लगा. 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही कर दिया था साफ

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शाकिब अल हसन को लेकर पहले ही साफ बयान दे चुका है. बोर्ड की तरफ से कहा गया था कि जब तक शाकिब पर लगे आरोप सिद्ध नहीं हो जाते हैं, तब तक वह बांग्लादेश की नेशनल टीम के लिए खेलते रहेंगे.