छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: सेक्स एक्सटॉर्शन केस में 2 महिला समेत 3 गिरफ्तार, टिफिन सेंटर संचालक परोस रहा था ‘सौंदर्य का इंजेक्शन’; अब तक 9 की गिरफ्तारी

बलौदाबाजार सेक्स एक्सटॉर्शन केस में 2 महिलाएं समेत 3 गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar

बलौदाबाजार। बलौदाबाजार का चर्चित हनी ट्रैप केस में 5वीं FIR दर्ज हुई है। टिफिन सेंटर संचालक लक्ष्मी कांत केशरवानी, पुष्पमाला फेंकर और रवीना टंडन को गिरफ्तार किया गया है। टिफिन सेंटर संचालक के साथ आरोपी बनाई गई महिलाएं टिफिन के रूप में ऐसी मजबूर लड़कियों को लाने का काम करती हैं जो किसी समस्या से घिरी हुई हों। आरोपी पुष्पमाला फेंकर और रवीना टंडन पहले भी सेक्स एक्सटॉर्शन के मामले में गिरफ्तार कर चुकी हैं।

असल में उस मामला कोरोना काल से चल रहा है। लेकिन जब कमाई के बंटवारे को लेकर लोगों में विवाद हुआ तो मामला सभी के सामने आ गया। सूत्रों की माने तो सैक्स स्कैंडल केस के पीड़ित शहर के एक नामी डॉक्टर की मौत हो चुकी है। डॉक्टर की संदेहास्पद मौत ड्यूटी के दौरान हुई थी, जिसे अधिकारियों ने लीपापोती कर उक्त मौत को शहादत घोषित कर दिया था।अगर इस मौत के पीछे की असली वजह में जाए तो पुलिस के हाथ कई नए सुराग लग सकते हैं।

स्वास्थ्य कर्मचारी से वसूले 11 लाख 

एक स्वास्थ्य कर्मचारी को टिफिन लेना इतना महंगा पड़ गया कि उससे 11 लाख रुपए वसूल लिए गए। दरअसल, टिफिन सेंटर चलाने वाले एक व्यापारी ने खाने का टिफिन लेने वाले स्वास्थ्य कर्मचारी को टिफिन में लजीज खाना के साथ सौंदर्य का इंजेक्शन परोसकर 11 लाख रुपए का बिल वसूल किया है। इस मामले का खुलासा होने के बाद अब पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी टिफिन सेंटर संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हवस मिटाने के शौकीन शहर के लोगों की कमजोरी को पकड़कर टिफिन सेंटर संचालक ने मोटी कमाई करने के लिए गिरोह बनाकर एक नए अपराध को शहर में शुरू कर दिया। जिसे बड़े शहरों में सेक्स एक्सटॉर्शन के नाम से जाना जाता है।

व्यापारियों को बनाया निशाना 

बलौदाबाजार में सेक्स एक्सटॉर्शन के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस अब तक 5 FIR दर्ज की जा चुकी है। इसमें कबाड़ व्यवसायी, ब्याज का धंधा करने वाला व्यवसायी, कंपनी से रिटायर कर्मी, बैंक कर्मचारी जैसे रसूखदार और मोटी कमाई कर चुके लोगों की हवस मिटाने के बदले अब तक 52 लाख रुपए की वसूली होने की जानकारी आई है।

पहले चार FIR में पुलिस, नेता, वकील और कथित पत्रकारों की वसूली में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। अब तक दर्ज पांच FIR में 9 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेम सागर सिदार ने बताया कि भयादोहन करने वाले टिफिन सेंटर संचालक लक्ष्मी कांत केशरवानी, पुष्पमाला फेंकर और रवीना टंडन के खिलाफ FIR दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में एक आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।