छत्तीसगढ़

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान शहीद, दो घायल

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ जिले के चटरू इलाके में शुक्रवार (13 सितंबर) को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए. नगरोटा स्थित व्हाइट नाइट कोर ने बताया कि गोलीबारी में सेना के चार जवान घायल हो गए. सूत्रों ने बताया कि चटरू अस्पताल ले जाते समय दो जवानों की मौत हो गई.

शहीद जवानों की पहचान सिपाही अरविंद सिंह और विपिन कुमार के रूप में हुई है. मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए. उनकी पहचान नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के रूप में हुई है. व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर एक पोस्ट कर शहीद जवानों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. अधिकारी के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने छतरू क्षेत्र के नैदघाम इलाके में घेराबंदी करके एक तलाशी अभियान शुरू किया था. इस दौरान सुरक्षा बलों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में दो जवान घायल भी हुए हैं.

खुफिया जानकारी के आधार पर दिया गया ऑपरेशन को अंजाम

अपने ‘ऑपरेशन शाहपुरशाल’ का ब्यौरा देते हुए व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि खुफिया जानकारी के बाद किश्तवाड़ के चटरू इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त अभियान शुरू किया गया. दोपहर 3.30 बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित किया गया और ऑपरेशन “प्रगति पर” था. इससे पहले, एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चटरू पुलिस थाने के अंतर्गत नायदगाम गांव के ऊपरी इलाकों में पिंगनल दुगड्डा वन क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के तलाशी दलों के बीच गोलीबारी हुई.

पीएम मोदी के दौरे से पहले आतंकियों ने किया हमला

किश्तवाड़ में ये घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले हुआ है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 के मतदान का दिन नजदीक आ रहा है और चुनावी सभाएं चल रही हैं. 18 सितंबर को केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा. प्रधानमंत्री शनिवार (14 सितंबर) की डोडा में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है.