छत्तीसगढ़

बाबर को दोबारा कप्तान बनाने का फैसला ठीक नहीं लगा…, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उठाया सवाल, कर दी बेइज्जती

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुरे दौर से गुजर रही है. एशिया कप में बुरी तरह हार के बाद टी20 विश्व कप 2024 में भी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. पाक टीम हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारी है. इस बीच इमाद वसीम का एक हैरान करने वाला बयान सामने आया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इमाद ने बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप 2024 से ठीक पहले बाबर को दोबारा कप्तान बनाने का फैसला ठीक नहीं लगा.

बाबर आजम की कप्तानी में पाक टीम कुछ खास नहीं कर पाई और कप्तान बदलने के बाद भी टीम की स्थिति नहीं बदली. हाल ही में इमाद ने बाबर को लेकर प्रतिक्रिया दी. खबर के मुताबिक इमाद ने कहा, ”मैं हैरान था. इस पर और क्या कहूं. ये सिलेक्शन कमेटी का फैसला था और उन्होंने जो भी सोचा हो. उन्हें ये लगा होगा कि इससे अच्छा फिलहाल ऑप्शन नहीं है. मुझे सिलेक्टर्स के इस फैसले पर आश्चर्य हुआ था. मेरे साथ बाकी लोग भी इस फैसले से चौंक गए थे.”

पाकिस्तान ने वनडे विश्व कप 2023 में काफी खराब परफॉर्म किया था. इसकी वजह से टीम की काफी आलोचना हुई थी. बाबर आजम ने इसके बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद शाहीन अफरीदी को लिमिटेड ओवर्स का कैप्टन बनाया गया. इसके बाद पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. टीम मैनेजमेंट ने यह देखकर उन्हें भी कप्तानी से हटा दिया और बाबर के हाथों में कमान सौंप दी. 

टेस्ट में बांग्लादेश ने हराया –

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में भी खराब परफॉर्म किया. टीम हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार है. पाकिस्तान की कप्तानी शान मसूद कर रहे थे. पाकिस्तान को अपनी ही जमीन पर 0-2 से हार का सामना करना पड़ा.