छत्तीसगढ़

कोहली-धोनी नहीं, जसप्रीत बुमराह ने बताया कौन है भारतीय क्रिकेट का सबसे फिट क्रिकेटर, वीडियो

नईदिल्ली : भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उस क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया है जो भारतीय क्रिकेट में सबसे फिट हैं. दरअसल, बुमराह ने विराट कोहली का नाम न लेकर अपना नाम लिया है. सोशल मीडिया पर बुमराह का यह बयान फैन्स के बीच खलबली मचा रहा है. दरअसल, एक इवेंट के दौरान बुमराह से टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ी के बारे में सवाल पूछा गया, जिस पर भारतीय गेंदबाज ने मजेदार अंदाज में रिएक्ट किया.

बुमराह ने जवाब देते कहा कि, “मुझे पता है कि आप क्या जवाब चाह रहे हैं. लेकिन यहां मैं अपना नाम लेना चाहता हूं. मैं एक तेज गेंदबाज हूं और अब मैंने काफी क्रिकेट खेल लिया है. तेज गेंदबाज होना और इस गर्मी में खेलने के लिए बहुत सारी चीजों की जरूरत होती है. मैं हमेशा से गेंदबाजों को आगे देखता हूं, इसलिए मैं फिट क्रिकेटर के लिए तेज गेंदबाज का नाम लूंगा.” बुमराह का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज इतिहास रचने के करीब बुमराह

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर को पहला टेस्ट मैच खेलने वाली है. बुमराह के पास टेस्ट सीरीज के दौरान एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. बुमराह इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 विकेट लेने से केवल 3 विकेट दूर हैं. बुमराह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक 195 मैच की 226 पारियों में 397 अपने नाम करने में सफल रहे हैं.

यदि बुमराह तीन विकेट लेने में सफल हो गए हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 विकेट पूरा कर लेंगे. अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट भारत के लिए अनिल कुंबले, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, कपिल देव, जहीर खान, रविंद्र जडेजा, जवागल श्रीनाथ, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने चटकाए हैं.