छत्तीसगढ़

कांग्रेस पूरी तरह से तैयार, हम हर चुनौती…, केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान पर बोले सचिन पायलट

नईदिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद दिल्ली में सियासी हड़कंप मचा हुआ है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा है कि वह एक दिन के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. वहीं इन सब के बीच कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में पूरी तरह से तैयार है.
 
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आगे कहा, “दिल्ली में जो भी आने वाले दिनों में घटनाक्रम होगा, कांग्रेस उसके लिए हर चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. जो भी हमारी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व निर्णय लेगा हम उसके अनुरूप काम करेंगे. दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस हर चैलेंज के लिए तैयार है.

‘प्रचंड बहुमत से बनाएंगे सरकार’
सचिन पायलट ने कहा, “ये उनके दल का फैसला है. लोकतंत्र में अंतिम फैसला जनता का ही होता है. कांग्रेस हमेशा हर चुनौती के लिए तैयार है. हरियाणा और जम्मू कश्मीर में चुनाव हो रहे हैं. इन दोनों राज्यों में कांग्रेस और हमारा गठबंधन प्रचंड बहुमत से जीतेंगे.”

बीजेपी पर साधा निशाना
अब ये बात जगजाहिर हो चुकी है कि भारत सरकार ने पिछले कुछ सालों में अपने पद का दुरुपयोग किया है. जनता ने जनकल्याण करने, लोगों की बेहतरी करने के लिए सरकार बनाई थी. लेकिन बीजेपी ने हमेशा विरोधियों को टारगेट करना, मुख्यमंत्रियों को जेल में डालना, सविंधान की धज्जियां उड़ाने का काम किया है.

बैकफुट पर आई बीजेपी’

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ये भी कहा, “पीएम मोदी ने कश्मीर में इंडिया गठबंधन पर आरोप लगा रहे हैं, जबकि संविधान से छेड़छाड़ करने की बात बीजेपी के नेताओं ने मंच से की थी. लोकसभा चुनाव में ये बड़ा मुद्दा बन गया था. बीजेपी अब बैकफुट पर है. राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद विपक्ष एजेंडा तय कर रहा है. सदन के अंदर और सदन के बाहर बीजेपी को अपने पैर खींचने पड़ रहे हैं.”