छत्तीसगढ़

अर्जुन तेंदुलकर ने किया बड़ा धमाका, एक ही मैच में चटका डाले 9 विकेट, टीम को दिलाई ऐतिहासिक जीत

नईदिल्ली : आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन की अभी तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन उसके लिए उत्साह बढ़ता ही जा रहा है. ऑक्शन से पहले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर धारदार गेंदबाजी की बदौलत क्रिकेट जगत में छा गए हैं. उन्होंने कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA इन्विटेशनल टूर्नामेंट) में गोवा के लिए खेलते हुए एक ही मैच में 9 विकेट लेकर सनसनी फैला दी है. इस प्रदर्शन के बाद उनपर नीलामी में बड़ी बोली लगने की संभावना बढ़ गई है.

डोमेस्टिक सर्किट में कर्नाटक के खिलाफ मैच में अर्जुन के 9 विकेट की बदौलत गोवा ने कर्नाटक को पारी और 189 रन की बड़ी हार का स्वाद चखाया है. उन्होंने पहली पारी में 41 रन देकर 5 विकेट झटके और दूसरी पारी में 46 रन देकर 4 विकेट लिए. पूरे मैच में उन्होंने 87 रन देकर 9 विकेट लिए हैं. BCCI की रिटेंशन पॉलिसी को लेकर अब भी सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन उम्मीद काफी ज्यादा है कि मुंबई इंडियंस अर्जुन तेंदुलकर को मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है. यदि वो नीलामी में उतरते हैं तो जरूर उनपर बड़ी बोली लग सकती है.

क्या मुंबई कर देगी रिलीज?

मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2024 बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था और इस बार मेगा ऑक्शन के बाद उम्मीद है कि MI की आधी से अधिक टीम बदली हुई नजर आ सकती है. दावे किए जा रहे हैं कि ऑक्शन से पूर्व MI, अर्जुन को रिलीज कर सकती है लेकिन उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मुंबई उन्हें दोबारा अपने साथ जोड़ने का प्रयास भी कर सकती है.

अर्जुन ने 2023 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने 5 मैचों में 3 विकेट लिए थे. मगर 9.37 के खराब इकॉनमी रेट के लिए उनकी जमकर आलोचना हुई थी. यदि अर्जुन ऑक्शन में उतरते हैं तो उनपर बड़ी बोली लगने का एक बड़ा कारण यह होगा कि वो एक लेफ्ट-आर्म पेसर हैं और साथ ही गेंद स्विंग भी कराते हैं.