छत्तीसगढ़

इन दिनों संन्यास वर्ल्ड क्रिकेट में एक मज़ाक बनकर रह गया है…, हिटमैन ने दिया मजेदार जवाब

नईदिल्ली : टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा टी20 से संन्यास ले चुके हैं. भारत को 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया था. इसके बाद रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टी20 जैसी बैटिंग की, जिसके बाद चर्चा होने लगी थी कि शायद रोहित टी20 से संन्यास वापस ले लें. पर अब उन्होंने संन्यास से यू-टर्न पर मजेदार जवाब दिया है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने कहा, “इन दिनों संन्यास वर्ल्ड क्रिकेट में एक मज़ाक बनकर रह गया है. लोग संन्यास की घोषणा करते हैं, लेकिन फिर खेलने के लिए लौट आते हैं. भारत में ऐसा नहीं हुआ है. हालांकि, मैं अन्य देशों के खिलाड़ियों को देख रहा हूं, वे संन्यास का एलान करते हैं, लेकिन फिर यू-टर्न ले लेते हैं. इसलिए आपको कभी पता नहीं चलता कि वास्तव में किसी ने संन्यास ले लिया है या नहीं.”

रोहित अपने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास को लेकर कहते हैं, “मेरा फैसला अंतिम है और मैं बहुत स्पष्ट हूं. यह टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कहने का सही समय था. मैं संन्यास वापस नहीं ले रहा हूं.” रोहित ने यह भी बताया कि टी20 फॉर्मेट खेलना उन्हें काफी पसंद था. 

आईपीएल में खेलते रहेंगे रोहित 

बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी सिर्फ टी20 इंटरनेशनल से ही संन्यास लिया है. वह आईपीएल में खेलते रहेंगे. हालांकि, चर्चा है कि आईपीएल 2025 में उनकी टीम बदल जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस से अलग होने का मन बना लिया है, और वह आगामी सीजन में किसी और टीम में खेलते दिख सकते हैं. यह भी खबर आई थी कि लखनऊ सुपर जायंट्स टी20 वर्ल्ड कप विजेता को अपना कप्तान बनाना चाहती है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि आईपीएल 2025 में रोहित किस टीम से खेलते दिखते हैं.