छत्तीसगढ़

हरियाणा में कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर चली गोली, एक घायल

पंचकूला: हरियाणा की कालका सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर रायपुर रानी के पास गोली चली है. रायपुर रानी के भरौली गांव में घटना की सूचना है. उनके काफिले में मौजूद गोल्डी खेड़ी को गोली लगी जिसमें वो घायल हो गए. इलाज के लिए पीजीआई रेफर किया गया.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को प्रदीप चौधरी चुनाव प्रचार के लिए रायपुर रानी इलाके में निकले थे. उसी दौरान भरौली गांव के पास उनके काफिले पर फायरिंग कर दी गई. इस फायरिंग में उनके एक कार्यकर्ता को गोली लगी है. उसे घायल हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. फायरिंग के समय काफिले में कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी खुद भी मौजूद थे. लेकिन वह पूरी तरह सुरक्षित हैं. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि प्रदीप चौधरी के काफिले पर किसने फायरिंग की है. डीसीपी पंचकूला और सीआईए जांच में जुटी हैं.

प्रदीप चौधरी हरियाणा की कालका सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वो इस सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक भी हैं. इस चुनाव में भी कांग्रेस ने प्रदीप चौधरी पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है. प्रदीप चौधरी ने 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लतिका शर्मा को हराया था. प्रदीप चौधरी को एक मामले में हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई थी. हलांकि बाद में सजा पर रोक के बाद फिर से उनकी विधायकी बहाल कर दी गई.