छत्तीसगढ़

आईपीएल 2025: राजस्थान रॉयल्स को मिला नया बैटिंग कोच, राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर भारत को बना चुका है वर्ल्ड चैंपियन

नईदिल्ली : आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने कुछ दिन पहले राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच नियुक्त किया था. अब RR फ्रैंचाइजी ने विक्रम राठौड़ को बल्लेबाजी कोच के तौर पर अपने साथ जोड़ लिया है. विक्रम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बैटिंग कोच रह चुके हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था. वो अब राजस्थान रॉयल्स में राहुल द्रविड़ के साथ काम करते नजर आएंगे.

बता दें कि राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ की जोड़ी ने टीम इंडिया को 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड के फाइनल और टी20 वर्ल्ड कप 2024 को जीतने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. उनकी जुगलबंदी अब राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने के सफर पर निकलेगी.

विक्रम राठौड़ ने बैटिंग कोच चुने जाने पर खुशी जताते हुए कहा, “राजस्थान रॉयल्स परिवार का हिस्सा बनना सम्मान की बात है. राहुल द्रविड़ के साथ दोबारा काम करने का सौभाग्य और साथ ही इस बार युवा क्रिकेटरों को कोचिंग देने को लेकर बहुत उत्साहित हूं. मैं टीम के आगे बढ़ने में अपना योगदान देने, राजस्थान और भारत के लिए टॉप टैलेंट सामने लाने को प्रतिबद्ध हूं, जो हमें चैंपियनशिप्स जीतने में मदद करेंगे.”

विक्रम राठौड़ का टीम इंडिया में योगदान

विक्रम राठौड़ ने भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम को साल 2019 में बल्लेबाजी कोच के तौर पर जॉइन किया था. 2024 में अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले उन्होंने ऋषभ पंत, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल को सफलता प्राप्त करने और नई ऊंचाइयां छूने में बहुत मदद की.

दूसरी ओर विक्रम राठौड़ की राजस्थान रॉयल्स में एंट्री पर राहुल द्रविड़ ने भी कहा कि अनुभव, कौशल, धैर्यपूर्ण स्वभाव और भारतीय क्रिकेट की अच्छी समझ विक्रम को राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए एक फायदे का सौदा साबित करती हैं. द्रविड़ ने विक्रम के साथ दोबारा जुड़ने पर भी खुशी जताई.