छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: लोहारीडीह हिंसा मामले में थाना प्रभारी समेत 23 पुलिसकर्मी लाइन अटैच, डीएसपी का तबादला

कवर्धा।  लोहारीडीह हिंसा मामले में सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. रेंगाखार थाना प्रभारी समेत 23 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है. वहीं डीएसपी का भी तबादला किया गया है.

लोहारीडीह हिंसा मामले को लेकर राजनांदगांव रेंज आईजी दीपक झा ने आज एक प्रेसवार्ता कर बताया कि रेंगाखार थाना प्रभारी, SI महामंगलम और SI अंकिता समेत 23 स्टॉफ को लाइन अटैच किया गया है. वहीं DSP संजय ध्रुव के प्रभार में बदलाव किया गया है.

बता दें, जिले के लोहारीडीह में एक सप्ताह के भीतर 3 लोगों की अलग-अलग कारण से जान चली गई. 14 सितंबर की दरमियानी रात शिव प्रसाद साहू की लाश मध्यप्रदेश के बिरसा थाने के क्षेत्र में पेड़ से लटकती मिली थी. शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने हत्या के शक पर रघुनाथ साहू के घर को आग लगा दी, जिससे रघुनाथ साहू की जलने से मौत हो गई. वहीं इस मामले में पुलिस ने 33 महिला समेत 69 ग्रामीणों को हत्या के शक में गिरफ्तार कर लिया है. इसी बीच बीते दिन 19 सितंबर को हत्या के आरोप में बंद प्रशांत साहू की जेल में मौत हो गई. मृतक के बॉडी में गहरे चोट के निशान पाए गए हैं, जिससे ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशांत साहू की मौत पुलिस पिटाई के चलते जेल में मौत हुई है.