छत्तीसगढ़

IND vs BAN 2nd Day: शाकिब अल हसन मुंह में धागा बांधकर क्यों आए? आकाश चोपड़ा ने बताई पूरी कहानी

नईदिल्ली : चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अपने मुंह पर बैंड बांधकर बल्लेबाजी करने उतरे. इसके बाद शाकिब अल हसन का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, क्रिकेट फैंस का कहना है कि शाकिब अल हसन ने टोटके का सहारा लिया, ताकि भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करने में आसान हो. लेकिन इन बातों में कितनी सच्चाई है? क्या सच में शाकिब अल हसन ने टोटके का सहारा लिया? अब इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का बयान आया है. आकाश चोपड़ा ने बताया कि शाकिब अल हसन के मुंह पर बैंड की असली वजह क्या थी?

आकाश चोपड़ा ने अपने युट्यूब चैनल पर वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में आकाश चोपड़ा ने शाकिब अल हसन के बैंड पर अपनी बात रखी है. आकाश चोपड़ा के मुताबिक, शाकिब अल हसन ने बेहतर संतुलन के लिए बैंड का सहारा लिया. शाकिब अल हसन का सिर अकसर आगे तरफ झुक जाता है, लेकिन इससे बचने के लिए वह अपने मुंह पर बैंड बांधकर बल्लेबाजी करने आए, ताकि बल्लेबाजी के दौरान बेहतर संतुलन बनाया जा सके. सोशल मीडिया पर आकाश चोपड़ा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसके अलावा सोशल मीडिया यूजर्स लगातार कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

वहीं, दिनेश कार्तिक के मुताबिक, तमीम इकबाल ने बताया कि यह धागा शाकिब की बल्लेबाजी के दौरान मददगार होता है. ऐसा करने से शाकिब अल हसन की एकाग्रता बनी रहती है. एक वजह ये भी है कि धागा चबाने के कारण उनका सिर लेग साइड की ओर नहीं झुकता है. इसका मतलब ये हुआ कि शाकिब खुद पर नियंत्रण रखने के लिए ऐसा करते हैं. हालांकि, इसके बावजूद शाकिब अल हसन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. शाकिब अल हसन 64 गेंदों पर 32 रन बनाकर बनाकर पवैलियन लौट गए.