छत्तीसगढ़

IND vs BAN: बल्लेबाजी के दौरान पंत को क्यों शांत रहने बोले रहे थे गिल? खुद किया खुलासा; सुनाया मजेदार किस्सा

नईदिल्ली : शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने शानदार साझेदारी कर बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। गिल ने खुलासा करते हुए बताया कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के दौरान वह साथी बल्लेबाज पंत को शांत रहने के लिए बोल रहे थे क्योंकि यह विकेटकीपर बल्लेबाज बाउंड्री लगाने के बाद बार-बार जश्न मनाने के लिए आ रहा था।

गिल-पंत की शानदार साझेदारी 
गिल और पंत ने दूसरी पारी में 167 रनों की साझेदारी की। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने शतक जड़े और कुल 23 चौके और आठ छक्के लगाए। साझेदारी के दौरान कई बार पंत गिल के पास जाकर बल्ला टच करते दिख रहे थे। गिल ने बताया कि उन्होंने पंत से ऐसा नहीं करने के लिए कहा क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस्तेमाल किए गए बल्ले से खेल रहे थे। 

गिल ने खुलासा करते हुए बताया कि इस बात का जोखिम था कि उनका बल्ला टूट जाएगा क्योंकि पंत बार-बार अपना बल्ला उनके बल्ले से टकरा रहे थे। शुभमन ने तीसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं उस बल्ले से खेल रहा था जिसका इस्तेमाल मैंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में किया था। मेरा बल्ला थोड़ा पुराना पड़ गया है और वह मेरे बल्ले को तेज से मार रहा था। मैंने पंत से कहा कि तुम्हे पता है मैं बल्ले को बचाने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन वो नहीं मान रहा था तब मैंने उससे कहा कि भाई शांत हो जा। 

गिल ने तीसरे नंबर पर अपना प्रभाव बरकरार रखा 
गिल ने इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ भी दो शतक लगाए थे और उन्होंने कहा कि इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला था। गिल ने तीसरे नंबर पर उतरकर अपना प्रभाव जारी रखा है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पंत ने पांच मैचों में 452 रन बनाए थे। इस सीरीज से पहले वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए संघर्ष कर रहे थे और 12 पारियों में अर्धशतक नहीं लगा पाए थे। 

शुभमन ने कहा, मेरा मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ा था। चेन्नई में पहली पारी में जल्द आउट होना काफी निराशाजनक था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं दूसरी पारी में क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने में सफल रहा।