छत्तीसगढ़

अरविंद केजरीवाल जल्द खाली करेंगे दिल्ली का 6 फ्लैग रोड आवास, अब कहां होंगे शिफ्ट?

नईदिल्ली : आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने आधिकारिक रूप से दिल्ली की नई मुख्यमंत्री का पदभार शनिवार को ग्रहण कर लिया. अब वह जल्द ही सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास में शिफ्ट हो जाएंगी. इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपना सरकारी आवास खाली करना होगा.

इसे देखते हुए आम आदमी पार्टी ने पार्टी संयोजक और पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग केंद्र सरकार से की है. हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि वो कब सीएम आवास खाली करेंगे और कहां शिफ्ट होंगे.आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग के नियमों का हवाला देते हुए केंद्र से पूर्व सीएम केजरीवाल के लिए आवास मुहैया कराने की मांग दो दिन पहले की थी.

पूर्व सीएम सरकारी आवास के हकदार
 
आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आयोग के नियमानुसार किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को राष्ट्रीय कार्यालय और राष्ट्रीय स्तर की पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को सरकारी आवास दिया जाता है. हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि केजरीवाल को सरकारी आवास दिया जाए. 

यहां शिफ्ट हो सकते हैं अरविंद केजरीवाल

राघव चड्ढा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सीएम बनने से पहले गाजियाबाद के कौशांबी में रहते थे. साल 2013 में सीएम बनने के बाद वे तिलक लेन स्थित घर में रहे. फरवरी 2015 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद वे सिविल लाइंस इलाके में छह फ्लैग स्टाफ रोड स्थित आवास में रहे. 

केंद्र सरकार की तरफ से इस बाबत अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं कि गई है कि केजरीवाल को सीएम आवास को खाली करने के बाद रहने के लिए कहां और कौन सा घर आवंटित किया जाएगा. सूत्रों की मानें तो अब केजरीवाल 10 फिरोजशाह रोड में शिफ्ट हो सकते हैं.

17 सितंबर को दिया था इस्तीफा 

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 13 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के तिहाड़ जेल से रिहा हो गए थे. उन्होंने 15 सितंबर को ऐलान किया था कि दो दिन बाद मैं, अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा. 17 सितंबर को उन्होंने दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया.