छत्तीसगढ़

अगर उन्होंने मुख्यमंत्री बनने की मांग की, तो क्या गुनाह कर दिया?, कुमारी सैलजा के बीजेपी में शामिल होने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री सैनी का बड़ा बयान, वीडियो

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस दलित विरोधी है. कांग्रेस दलितों का सम्मान नहीं करती. अगर कोई दलित नेता कांग्रेस में आगे बढ़ना चाहता है, तो कांग्रेस उसे कुचल देती है. कुमारी सैलजा कोई छोटी-मोटी नेता नहीं हैं, वो कांग्रेस की बहुत बड़ी नेता हैं, दलितों की नेता हैं. इसलिए अगर उन्होंने मुख्यमंत्री बनने की मांग की, तो उन्होंने क्या गुनाह कर दिया?”

सीएम सैनी ने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी परिवारवाद में फंसी हुई है, वो परिवारवाद से आगे नहीं सोचते. जैसे सोनिया गांधी और राहुल गांधी परिवारवाद में फंसे हुए हैं, वैसे ही भूपेंद्र हुड्डा और उनके बेटे यहां परिवारवाद में फंसे हुए हैं. वो उससे आगे नहीं सोचते. उनसे ऊपर अगर कोई सोचता है तो उसे कुचल दिया जाएगा. ये कांग्रेस की निति है दलितों का तो सम्मान नहीं है और उसको अपमानित किया है ये दुर्भाग्यपूर्ण है.”

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर की भी आई थी प्रतिक्रिया
इससे पहले कुमारी सैलजा के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर की भी प्रतिक्रिया आई थी. इसपर उन्होंने कहा था कि कब क्या होता है ये संभावनाओं का संसार है. संभावनाओं को कभी टाला नहीं जा सकता. इसलिए समय आने पर सबकुछ पता लगेगा.

बता दें कि कुमारी सैलजा की चुप्पी से हरियाणा की राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस हाईकमान और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी मुद्दे पर चुप हैं. जिसकी वजह से बीजेपी ने इसे चुनावी मुद्दा बना लिया है. कुमारी सैलजा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा जातिगत व निजी टिप्पणियां करने के बाद से विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार से दूर हो गई हैं. वे पिछले लगभग एक सप्ताह से वे सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं ले रही है.