छत्तीसगढ़

जो दंगाइयों के आगे रगड़ते हैं नाक, वे ही…, मिर्जापुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर कड़ा प्रहार

मिर्ज़ापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में विकास योजनाओं की सौगात देने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (23 सितंबर) को विपक्ष के नेताओं पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ सभी वर्गों को मिला, हमने जाति या खेमे के आधार पर बांटने का प्रयास कभी नहीं किया. उन्होंने ये भी कहा कि राष्ट्रीय एकता अगर मजबूत है तो देश सुरक्षित है.

सीएम योगी ने कहा, “2017 के पहले माफिया सक्रिय थे और समानांतर सरकार चला रहे थे. प्रशासन सैल्यूट करने को मजबूर था. आज ये माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं. जो लोग जाति का नंगा खेल खेलते हैं, समाज को लड़ाते हैं. ये वही लोग हैं, जो दंगाइयों के सामने नाक रगड़ते थे. जब प्रदेश आगे बढ़ रहा है तो इन्हें विकास कैसे अच्छा लग सकता है? ये लोग बैरियर लगा रहे हैं.”

‘विकास में बैरियर बनने का काम हो रहा’

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “10 साल पहले मिर्जापुर की हालत क्या थी, यहां की सड़कों की हालत क्या थी? यहां गुंडा माफिया राज हावी था. पहले योजनाओं के साथ भी भेदभाव होता था लेकिन हमने कभी जातिगत खेमे के आधार पर बांटने का प्रयास कभी नहीं किया. आज जब प्रदेश विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है तो वो लोग बैरियर बनकर खड़ा होना चाहते हैं.”

‘बंटे थे, इसलिए कटे थे’

उत्तर प्रदेश में विकास का बखान और अयोध्या में राम मंदिर बनने की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “अयोध्या धाम जगमग हुआ और पांच सदी का इंतजार खत्म हुआ. भव्य मंदिर का निर्माण हुआ. सवाल पूछूंगा कि आखिर पांच सौ सालों तक इंतजार क्यों करना पड़ा? जब बंटे थे तो कटे थे. इसलिए कह रहा हूं कि बंटों मत. ये डबल इंजन की सरकार आप लोगों के साथ खड़े होकर काम करेगी.”