छत्तीसगढ़

कानपुर में भी बांग्लादेश की हार तय? शाकिब अल हसन का खेलना है मुश्किल, इंजरी पर सेलेक्टर ने दिया बड़ा अपडेट

नईदिल्ली : भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रनों के बड़े अंतर से हराया था. दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा, जिसमें शाकिब अल हसन के खेलने पर संशय बना हुआ है. पहले मैच में उनकी उंगली चोटिल हो गई थी, जिसके कारण वो ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. मैच में हुई कमेंट्री के दौरान उनकी चोट की पुष्टि की गई थी. अब बताया जा रहा है कि फिजियोथेरेपिस्ट बहुत ध्यान लगाकर शाकिब की जांच कर रहे हैं.

याद दिला दें कि पहले टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल भी कमेंट्री पेनल में मौजूद थे. उन्होंने शाकिब के स्वास्थ्य पर अपडेट देते हुए कहा, “मैं चौंक गया था कि शाकिब ने गेंदबाजी नहीं की. मुझे अन्य लोगों से बातचीत के दौरान पता चला कि उनकी उंगली क्षतिग्रस्त है, जिसकी सर्जरी हो चुकी है. इसके अलावा उन्हें कंधे में भी परेशानी हो रही है.”

इस विषय पर तमीम इकबाल ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शाकिब को इतनी परेशानियां हो रही थीं तो टीम मैनेजमेंट को सीरीज से पहले ही इन बातों पर ध्यान देना चाहिए था. उनके अनुसार यह दर्शाता है कि मुकाबला खेले जाने से पूर्व शाकिब के साथ बात नहीं की गई और बोर्ड अपने गेंदबाजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है.

चयनकर्ता का बयान

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं में से एक हनन सरकार ने बताया, “शाकिब हमारे बेस्ट खिलाड़ी हैं. वो जब प्लेइंग इलेवन में होते हैं तो टीम का कॉम्बिनेशन बनाना आसान हो जाता है. हमें हमेशा अगले मैच से पूर्व शाकिब के चयन के बारे में सोचना होता है और अभी अगला मैच शुरू होने से पहले समय बचा हुआ है.” बता दें कि शाकिब अल हसन पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कोई विकेट नहीं ले पाए थे. वहीं बल्लेबाजी में उन्होंने पहली और दूसरी पारी में क्रमशः 32 और 25 रन बनाए थे.