छत्तीसगढ़

सुनील गावस्कर का पत्ता साफ, अब अजिंक्य रहाणे को किराए पर मिली 2400 गज जमीन; जानें पूरा मामला

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने मुंबई में क्रिकेट अकादमी लॉन्च की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए उन सभी लोगों का धन्यवाद किया है, जिन्होंने रहाणे को मुंबई में क्रिकेट अकादमी सेट-अप करने में मदद की है. उनकी मदद करने वाले लोगों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी एक हैं. बता दें कि अजिंक्य रहाणे डोमेस्टिक क्रिकेट में मुंबई टीम के कप्तान हैं.

अजिंक्य रहाणे ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस, अजीत पवार और BCCI के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार का बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मुझे मुंबई में क्रिकेट अकादमी शुरू करने में मदद की है. यह अकादमी युवा खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय सुविधाएं और कोचिंग देंगी. यहां शहर के नए क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी तैयार करने का प्रयास किया जाएगा. उसी जगह जहां मैंने अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था.”

रिहायशी इलाके में 2400 गज जमीन

महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को बांद्रा ईस्ट इलाके में अजिंक्य रहाणे को 30 साल के लिए 2415 गज जमीन किराए पर दी है. यहां एक टॉप लेवल की स्पोर्ट्स अकादमी की शुरुआत की जाएगी. इस संबंध में फैसला उस मीटिंग में लिया गया जिसे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे लीड कर रहे थे. याद दिला दें कि यही जमीन साल 1988 में एक इंडोर क्रिकेट टेस्टिंग सेंटर के लिए सुनील गावस्कर को लीज पर दी गई थी. चूंकि इस जमीन पर कोई काम नहीं हुआ था, इसलिए सरकार ने इसे वापस ले लिया था.

फिलहाल यह जमीन अच्छी हालत में नहीं है. इसका प्रयोग झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले लोग कर रहे हैं. यह भी बता दें कि अजिंक्य रहाणे स्पोर्ट्स अकादमी खोलने वाले पहले क्रिकेटर नहीं हैं. उनसे पहले पठान ब्रदर्स (इरफान पठान और युसुफ पठान), एमएस धोनी, वीरेंदर सहवाग और रविचंद्रन अश्विन समेत कई खिलाड़ी अपनी क्रिकेट अकादमी चलाते हैं.