छत्तीसगढ़

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन? अजित पवार का दो टूक जवाब, सीएम शिंदे का किया जिक्र

मुम्बई : महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी के अध्यक्ष अजित पवार चुनाव मोड में हैं. महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा कि सितंबर के अंत तक हमारे उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी. सीएम पद पर कहा कि हम (घटक दल) मिल बैठकर इस पर फैसला लेंगे. अभी एकनाथ शिंदे सीएम हैं और दो डिप्टी सीएम हैं. हम साथ में चुनाव में जा रहे हैं.

क्या बेटे जय पवार लड़ेंगे चुनाव?

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “मैं अकेला नहीं हूं. पार्लियामेंट्री बोर्ड इसका फैसला करेगा, मुझे कुछ नहीं मालूम. हमारी पार्टी का पार्लियामेंट्री बोर्ड बैठेगा. पहले घटक दलों में सीटों का बंटवारा होगा.” उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि सीटों का बंटवारा जल्दी हो. उन्होंने बीते लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि नॉमिनेशन की डेट खत्म होने से एक दिन पहले उम्मीदवार का फैसला हुआ. इससे चुनाव में हमें नुकसान हुआ.

नितेश राणे के बयान पर क्या बोले?

बीजेपी विधायक नितेश राणे के बयान पर उन्होंने कहा, “मुझे जिसके साथ बात करनी है, उनसे की है. मेरी तरफ से वो इश्यू खत्म हो गया है.” डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि हम 10 फीसदी सीटें मुस्लिम कैंडिडेट को देंगे. 

क्या आपकी पार्टी को NDA से बाहर करने का चक्रव्यूह?

इस पर डिप्टी सीएम ने कहा, “मैं ज्यादा खबरों के ऊपर ध्यान नहीं देता. मैं अपना काम करता हूं. ऐसी कोई स्थिति नहीं है. जो सवाल उठाते हैं उन्हें उठाने दीजिए. मुझे कंट्रोवर्सी बिल्कुल पसंद नहीं है…मैं किसी के बयान के ऊपर ध्यान नहीं देता.”

अक्षय शिंदे के एनकाउंटर पर भी बोले?

बदलापुर मामले के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर पर विपक्ष हमलावर है और जांच की मांग कर रहा है. इस पर अजित पवार ने कहा कि अगर किसी को संदेह है तो जांच होनी चाहिए.