छत्तीसगढ़

मैं अरविंद केजरीवाल का हनुमान बनूंगा, मंत्री पद संभालने के बाद कैलाश गहलोत का बड़ा बयान

नईदिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) नेता कैलाश गहलोत ने मंगलवार (24 सितंबर) को आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री कार्यभार संभाला. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘हनुमान’ हैं और उनके सभी लंबित कार्यों को वह पूरा करेंगे.

दिल्ली की नवनियुक्त मुख्यमंत्री आतिशी ने एक दिन पहले ही हिंदू महाकाव्य रामायण का हवाला देते हुए कहा था कि उनकी स्थिति भगवान राम के भाई भरत की तरह है, जिन्हें भगवान राम के 14 साल के वनवास के दौरान अयोध्या पर शासन करना पड़ा था. 

‘हनुमान की तरह करूंगा काम’
परिवहन, गृह, प्रशासनिक सुधार और महिला एवं बाल विकास मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद कैलाश गहलोत ने कहा, “मैं अरविंद केजरीवाल के लिए हनुमान बन कर काम करूंगा और उनके सभी लंबित कार्यों को निपटाऊंगा. आप ने उनके नेतृत्व में अच्छा काम किया और राम राज्य स्थापित करने का प्रयास किया है.” 

नजफगढ़ से आप विधायक को फिर से वही विभाग मिले हैं जो केजरीवाल नीत सरकार में उनके पास थे. कैलाश गहलोत ने फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनावों में अरविंद केजरीवाल के फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद जताई.

‘आप चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार’
गहलोत ने कहा, “दिल्ली की जनता हमें आशीर्वाद देगी और अरविंद केजरीवाल फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे.” उन्होंने कहा कि पार्टी चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है. 

इससे पहले आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ अपने रिश्ते को रामायण के भगवान राम और लक्ष्मण जैसा बताया. 

आतिशी ने हनुमान मंदिर में की पूजा
दिल्ली के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते समय सोमवार (23 सितंबर) को आतिशी एक सफेद कुर्सी पर बैठीं, जो केजरीवाल की कुर्सी के बगल में रखी गई थी. सीएम का पदभार संभालने के अगले दिन यानी मंगलवार को आतिशी को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा, “मैंने भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा, जो हमारे ‘संकटमोचन’ हैं और सभी संकटों में हमारी रक्षा करते हैं, ताकि दिल्ली के लोगों के लिए काम करना जारी रख सकूं और चुनावों में अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री के रूप में वापस ला सकूं.”