छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : चेन स्नैचिंग का भांडाफोड़, पुलिस ने दो अंतरराज्यीय बदमाशों को किया गिरफ्तार, महिला के गले से चेन लूटकर हो गए थे फरार

रायपुर। राजधानी रायपुर के डी.डी.नगर इलाके में बीते दिनों बदमाश एक महिला के गले से चेन लूटकर फरार हो गए थे. पुलिस ने मामले में चेन स्नेचिंग की वारदात का भांडाफोड़ करते हुए 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों मूल रूप से महाराष्ट्र के नागपुर शहर के रहने वाले है। दोनों राजधानी में काम की तलाश में अपने रिश्तेदार के घर रुके हुए थे, इसी दौरान इन्होने वारदात को अंजाम दिया।

बता दें कि पीड़िता उमा डेकाटे ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया था कि वह एच.एम. अस्पताल से अपने घर लौट रही थीं, तभी दो अज्ञात व्यक्तियों ने बाइक से आकर उनके गले में पहनी सोने की चैन और मंगलसूत्र को झपटकर छीन लिया और फरार हो गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और पुलिस ने त्वरित कार्रवाई शुरू की।

पुलिस ने घटना स्थल की जांच की और आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की। इस दौरान एक मुखबिर से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई, जिसके आधार पर टीम ने ईदगाह भाठा से मोहम्मद जाकीर (उम्र 22 साल) को पकड़ा। पूछताछ के दौरान जाकीर ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि वह एक हफ्ते पहले अपने साथी साहिल शेख (उम्र 19 साल) के साथ कपड़ा बेचने के लिए रायपुर आया था. इस दौरान वह ईदगाह भाठा में अपने एक रिश्तेदार के घर पर ठहरा हुआ था।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की गई सोने की चेन, मंगलसूत्र और घटना में प्रयुक्त दोपहिया वाहन बरामद किया है, जिसकी कुल कीमत लगभग 2 लाख रूपये बताई जा रही है।