छत्तीसगढ़

बीसीसीआई की मीटिंग में आईपीएल पर होगा बड़ा फैसला, चेयरमैन समेत इन 3 पदों पर हो गया फैसला!

नईदिल्ली : बीसीसीआई द्वारा बुलाई गई वार्षिक बैठक काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. इस मीटिंग में BCCI के नए सचिव को लेकर कोई फैसला ना लिए जाने की खबर है, लेकिन IPL की गवार्निंग काउंसिल को लेकर बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है. प्रत्येक साल वार्षिक बैठक में इंडियन प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल के अंदर पदों को लेकर फैसला लिया जाता है.

अरुण सिंह धूमल और अभिषेक डाल्मिया IPL की गवर्निंग काउंसिल का हिस्सा बने रहेंगे. अरुण आईपीएल के मौजूदा चेयरमैन हैं और अभिषेक गवर्निंग काउंसिल के मेंबर के तौर पर कार्यरत थे. दोनों ने अपने-अपने पद पर बने रहने के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है और रिपोर्ट अनुसार 29 सितंबर को होने वाली बैठक में अरुण और अभिषेक को निर्विरोध चेयरमैन और परिषद के सदस्य के तौर पर चुन लिया जाएगा.

यदि ऐसा होता है तो अरुण सिंह धूमल चेयरमैन के तौर पर बने रहेंगे. चूंकि आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन करीब आ रहा है, इसलिए वार्षिक बैठक में रिटेंशन रूल्स, टीम के पास कितना पर्स होगा और खिलाड़ियों की सैलरी को लेकर भी बड़े फैसले लिए जाएंगे. इसी बैठक में इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ICA) का प्रतिनिधि चुना जाना है. रिपोर्ट अनुसार वी चामुंडेश्वरनाथ ICA में उसी पद पर बने रहेंगे, जिस पर वो पहले मौजूद थे.

रिटेंशन पॉलिसी पर क्या है अपडेट?

रिटेंशन पॉलिसी की बात करें तो कुछ मीडिया रिपोर्ट अनुसार सभी 10 टीमों को पांच-पांच खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है. वहीं प्रत्येक टीम को किसी एक खिलाड़ी पर राइट टू मैच (RTM कार्ड) का प्रयोग करने की अनुमति दी जा सकती है. वहीं पिछली बार प्रत्येक टीम का पर्स 100 करोड़ रुपये थे, लेकिन इस बार पर्स बढ़ाकर 115-120 करोड़ रुपये का किया जा सकता है.