छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : गर्लफ्रेंड से मिलने आए बॉयफ्रेंड को मार डाला, बाप-बेटे ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, फिर 3 लोगों ने पकड़ा और चौथे ने घोंटा गला

जशपुर: प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या कर शव को जंगल में फेकने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तपकरा थाना पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है । आरोपियों ने बताया कि मृतक युवक का उनके परिवार की लड़की से संबंध था, यह बात उन्हे पसंद नहीं आयी थी।

मामला तपकरा थाना क्षेत्र अंतर्गत करडेगा चौकी का है। जहां जीवन यादव ने अपने पुत्र बजरंग यादव के गुमशुदा होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। इस दौरान करडेगा पुलिस चौकी में कुछ लोगों द्वारा एक लावारिस मोटरसाइकिल को चौकी में पहुंचाने की बात सामने आई। इसी दौरान ग्रामीणों से बजरंग यादव के शव को रंगडीपा जंगल में पड़े होने की सूचना मिली।

सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा मौके पर जाकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए मृतक की हत्या कर फेंके जाने का मामला सामने आया । पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का अपराध पंजीकृत कर विवेचना में लिया । हत्या की घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने कुनकुरी एसडीओपी विनोद मंडावी के नेतृत्व में तीन थानों की टीम गठित करते हुए अलग-अलग एंगल से जांच करने के निर्देश दिए ।

टीम द्वारा गुम इंसान एवं मोटरसाइकिल मिलने की घटना दोनों को मिलान कर मोटरसाइकिल चौकी में पहुंचाने वाले संदेही आरोपी ईश्वर यादव, संदीप यादव, ऊग्रसेन यादव और बिरजू यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया । पहले तो सभी संदेहियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए अपने आप को बचाते हुए मामले में संलिप्त नहीं होना बताया। लेकिन पुलिस ने आरोपियों पर संदेह होने के बाद कड़ी पूछताछ की जिसमें आरोपियों ने पुलिस के कड़े बर्ताव देखते हुए ईश्वर यादव ने प्रेम प्रसंग में बजरंग यादव की हत्या करना बताया ।

ईश्वर यादव ने बताया कि बीती रात संदीप यादव ने फोन करके बताया कि बजरंगी यादव उनके दुकान की खिड़की के पास खड़ा है। यह बताने पर ईश्वर यादव तुरंत टॉर्च लेकर घर से निकला और देखा कि बजरंगी यादव उसके घर के पास खड़ा था। बजरंगी को पकड़ने के लिए ईश्वर, संदीप और उसके दो रिश्तेदारों ने दौड़ाया, जिसके बाद बजरंगी यादव का पैर फिसलते हुए नाले में जा गिरा। तब बजरंग को चारों ने उठाकर घर के पास लाकर मारपीट करते हुए पूछताछ की। इसके बाद बजरंग ने उनके परिवार की लड़की से प्रेम संबंध बताया और मिलने आने की बात कही ।

बजरंगी यादव की बात सुनकर सभी आग बबूला हो गए और पास में रखे डंडे एवं हाथ मुक्के से बहुत बार पिटाई की । तभी संदीप यादव ने बजरंगी के गले को दबाकर जमीन में गिराते हुए गला घोट दिया । फिर चारों ने मरे हुए बजरंग के शरीर को आम बगीचा में लावारिस हालत में फेंक कर वहां से निकल गए। फिलहाल चारों आरोपी ईश्वर यादव, संदीप यादव, अग्रसेन यादव और बिरजू यादव को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया।