छत्तीसगढ़

ऋतुराज गायकवाड़ की होगी टीम इंडिया में एंट्री, गौतम गंभीर और रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला!

नईदिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज में सेलेक्शन नहीं होने के बाद अब खबरें हैं कि ऋतुराज गायकवाड़ को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. बड़ी खबर ये है कि इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में सेलेक्ट किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गायकवाड़ तीसरे ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. गायकवाड़ फिलहाल ईरानी ट्रॉफी खेल रहे हैं. वो रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान हैं.

तीसरे ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे गायकवाड़

रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में गायकवाड़ को ओपनिंग की भूमिका दी जा सकती है. प्लेइंग इलेवन के रेगुलर ओपनर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ही रहेंगे लेकिन जरूरत पड़ने पर गायकवाड़ को भी ये जिम्मेदारी मिल सकती है. अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगती है या उसकी फॉर्म खराब होती है तो गायकवाड़ को मौका मिल सकता है. टीम इंडिया को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है जहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

गंभीर-रोहित का फैसला?

अगर ऋतुराज गायकवाड़ को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने जाने की खबरें सामने आ रही हैं तो जाहिर तौर पर इसके पीछे हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा का दिमाग होगा. रोहित शर्मा और गौतम गंभीर जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में आपको तकनीकी तौर पर सॉलिड बल्लेबाज चाहिए और गायकवाड़ इसमें बेस्ट हैं. वो शॉर्ट बॉल के खिलाफ भी अच्छा खेल दिखाते हैं. यही नहीं उनकी हालिया फॉर्म भी अच्छी है.

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में मिलेगा मौका?

सवाल ये है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. क्या ऋतुराज गायकवाड़ को इसमें मौका दिया जाएगा? वैसे ये भी मुमकिन है कि गायकवाड़ को इंडिया-ए के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भेजा जाए. इंडिया ए की टीम इसी महीने ऑस्ट्रेलिया जाएगी. 31 अक्टूबर को इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया के बीच अनाधिकारिक टेस्ट खेला जाएगा. वहीं 7 नवंबर को दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेला जाएगा. मुमकिन है कि ऋतुराज गायकवाड़ को ही इंडिया ए की कप्तानी दी जाए.