छत्तीसगढ़

पक्के दोस्त बन गए हैं विराट-गंभीर, बांग्लादेश पर जीत के बाद गले लगने का वीडियो वायरल

नईदिल्ली : गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद भारत ने अपनी पहली टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से रौंद दिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल की दृष्टि से यह जीत टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. भारत ने चौथे और पांचवें दिन बेहद आक्रामक खेल दिखाते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की है. मगर सबसे ज्यादा महफिल उन तस्वीरों ने लूटी, जिनमें विराट कोहली और गौतम गंभीर टीम इंडिया की जीत पर गले मिलते दिख रहे हैं.

हेड कोच गौतम गंभीर भारत की शानदार जीत के बाद बहुत खुश नजर आए. जब भारतीय टीम अपनी जीत को सेलिब्रेट कर रही थी, तब गंभीर स्टाइलिश चश्मे वाले लुक में नजर आए और विराट कोहली को गले भी लगाया. दोनों के बीच इस लम्हे को खूब पसंद किया जा रहा है. हेड कोच गंभीर ने कोहली की पीठ भी थपथपाई. चौथी पारी में भारत को 95 रनों का लक्ष्य मिला था. टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट जल्दी गंवा दिए थे. ऐसे में विराट कोहली ने एक छोर से कमान संभाली और 29 रन की छोटी लेकिन अहम पारी खेलकर भारत की जीत में अहम योगदान दिया.

गौतम गंभीर और विराट कोहली की अनबन के कई मामले सामने आ चुके हैं. मगर टीम इंडिया में एकसाथ आने के बाद उन्हें कई मौकों पर खूब मस्ती और ठहाके लगाते देखा जा चुका है. विराट कोहली की बात करें तो यह उनके करियर का 115वां टेस्ट मैच रहा और इसी मैच की पहली पारी के दौरान उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 27,000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके अलावा कोहली टेस्ट मैचों में 9,000 रन पूरे करने से अब महज 53 रन दूर रह गए हैं. वो यह आंकड़ा न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में हासिल कर सकते हैं.