छत्तीसगढ़

बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने पर पीसीबी ने दिया दो टूक जवाब, बोर्ड ने कहा उनकी अपनी मर्जी

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आधिकारिक तौर पर बाबर आजम के व्हाइट-बॉल कप्तान के पद से इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. यह फैसला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद आया है, जहां बाबर आजम की कप्तानी सवालों के घेरे में थी. पीसीबी ने बाबर के फैसले का सम्मान किया और दो टूक जवाब भी दिया.

पीसीबी की प्रतिक्रिया
पीसीबी ने बाबर आजम के इस फैसले पर साफ शब्दों में कहा कि यह उनका निजी फैसला है. बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, “बाबर का इस्तीफा उनके इस फैसले को दर्शाता है कि वह कप्तानी के बजाय एक खिलाड़ी के तौर पर ज्यादा ध्यान देना चाहते हैं.”

पीसीबी ने बाबर को वनडे कप्तान बने रहने का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. पिछले कुछ समय से बाबर का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है और उन्होंने कप्तानी के दबाव से खुद को मुक्त करने और व्यक्तिगत प्रदर्शन सुधारने के लिए यह फैसला लिया है.

बाबर ने बताई कप्तानी छोड़ने की वजह
बाबर आजम ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस फैसले के पीछे की वजह शेयर की. उन्होंने कहा, “कप्तानी के दबाव ने मेरा कार्यभार काफी बढ़ा दिया था और अब मैं अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहता हूं.”

उन्होंने यह भी कहा कि कप्तानी छोड़ने का यह कदम उनकी पर्सनल प्रोग्रेस के लिए है और वह भविष्य में भी टीम के लिए योगदान देते रहेंगे. बाबर ने अपने फैंस को भरोसा दिलाया कि वह पाकिस्तान के लिए खेलना जारी रखेंगे और हर फॉर्मेट में अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे.

नए कप्तान की खोज में पीसीबी
बाबर आजम के इस्तीफे ने पीसीबी को नए कप्तान की तलाश के चौराहे पर ला खड़ा किया है. अपकमिंग चैंपियंस ट्रॉफी को देखते हुए टीम पर दबाव होगा और नए नेतृत्व को इस चुनौती का सामना करना होगा. हालांकि, बाबर का क्रिकेट सफर अभी खत्म नहीं हुआ है और देखना होगा कि वह अपनी बल्लेबाजी से टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जा पाते हैं या नहीं.