छत्तीसगढ़

​​​वीडियो : अर​विंद केजरीवाल आज खाली करेंगे दिल्ली मुख्यमंत्री का आवास, ट्रक में लोड किया जा रहा सामान

नईदिल्ली : दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को सीएम आवास खाली कर देंगे. सीएम आवास को खाली करने के लिए मिनी ट्रकों को उनके रेजिडेंस के अंदर जाने की इजाजत सुरक्षा अधिकारियों ने दी है. सीएम आवास को खाली करने का काम शुरू हो गया है.

दिल्ली के पूर्व सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 17 जून को सीएम पद से इस्तीफा दिया था. उन्होंने कहा था कि वो बहुत जल्द सीएम आवास भी खाली कर देंगे. पितृ पक्ष समाप्त होते ही उन्होंने सीएम आवास खाली करने का काम आज से शुरू कर दिया.

अब यहां रहेंगे अरविंद केजरीवाल

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल दिल्ली सीएम आवास खाली करने के बाद पंजाब के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के पांच फिरोजशाह रोड स्थित सरकारी आवास में शिफ्ट करेंगे. उनका नया आवास आम आदमी पार्टी के मुख्यालय रविशंकर शुक्ला लेन से चंद मीटर की दूरी पर है. 

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने तीन अक्टूबर 2024 को बताया था कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद घोषणा की थी कि श्राद्ध पक्ष खत्म होने के बाद वे अपने सीएम आवास को छोड़ देंगे. आप के बहुत से विधायकों, मंत्रियों, पार्षदों, कार्यकर्ताओं ने उन्हें अपने घर में रहने का ऑफर दिया था. उन्होंने फैसला किया कि वे अपने चुनाव क्षेत्र नई दिल्ली में रहेंगे, जहां से वह विधानसभा इलेक्शन लड़ते हैं.आम आदमी पार्टी के एक सांसद ने भी ऑफर दिया था कि वो मेरे घर में रहें. अब फिरोजशाह रोड स्थित हमारे सांसद अशोक मित्तल के घर पर उनके परिवार के साथ अरविंद केजरीवाल और उनका परिवार रहेगा. जब तक वह दोबारा चुनाव जीतकर सीएम नहीं बनते हैं.