छत्तीसगढ़

चोट या फिर सावधानी? रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए पहले दो मैच नहीं खेलेंगे मोहम्मद शमी

नईदिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कब तक वापसी करेंगे? क्या रणजी ट्रॉफी में मोहम्मद शमी खेलते नजर आएंगे? मोहम्मद शमी की वापसी से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रणजी ट्रॉफी के लिए बंगाल की 19 सदस्यीय टीम में मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, यह 19 सदस्यीय स्क्वॉड महज पहले 2 मैचों के लिए है, लेकिन मोहम्मद शमी का नाम नहीं है. इस वक्त मोहम्मद शमी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं.

मोहम्मद शमी आखिरी बार भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप में नजर आए थे. इसके बाद तेज गेंदबाज को सर्जरी से गुजरना पड़ा. फिलहाल, मोहम्मद शमी बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. रणजी ट्रॉफी के पहले 2 मैचों के लिए बंगाल ने अपनी 19 सदस्यीय स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया है. पिछले दिनों ने मोहम्मद शमी ने कहा था कि वह भारतीय टीम में कमबैक से पहले घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहते हैं, लेकिन अब सवाल है कि बंगाल रणजी ट्रॉफी टीम में मोहम्मद शमी का नाम क्यों नहीं है? क्या मोहम्मद शमी रिकवरी नहीं कर पाए हैं या फिर चयनकर्ता तेज गेंदबाज को लेकर सावधनी बरत रहे हैं?

पिछले दिनों मोहम्मद शमी ने ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने साफ किया कि वह फिर से चोटिल नहीं हुए हैं, वह वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद शमी वापसी करेंगे? खबर के मुताबिक, मोहम्मद शमी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं. बीसीसीआई के एक सीनियर ऑफिशियल ने बताया कि हमारा फोकस न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर है. बीसीसीआई के स्पेशलिस्ट मोहम्मद शमी पर लगातार नजर रख रहे हैं. साथ ही वह तेजी से रिकवरी कर रहे हैं.