छत्तीसगढ़

आज टूट जाएगा शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड? डेब्यू मैच में यह भारतीय रच सकता है इतिहास

नईदिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत आज से होगी. सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड टूट सकता है. भारतीय पेसर मयंक यादव अपने डेब्यू मुकाबले में ही अख्तर के रिकॉर्ड को तार-तार कर सकते हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के जरिए मयंक को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया. अब सीरीज के पहले टी20 में मयंक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की पूरी उम्मीद है. 

क्यों तोड़ सकते हैं अख्तर का रिकॉर्ड 

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले मयंक यादव ने 2024 के सीजन में अपनी तेज रफ्तार से सभी का ध्यान खींचा था. आईपीएल 2024 में पहला मैच खेलने के बाद ही मयंक को टीम इंडिया में शामिल किए जाने की बात होने लगी थी. उन्हें 2024 टी20 वर्ल्ड कप में भी शामिल किए जाने की बात कही गई थी, लेकिन इंजरी के चलते मयंक कुछ वक्त के लिए क्रिकेट से अलग हो गए. हालांकि अब वह पूरी तरह से रिकवर होकर टीम इंडिया में वापस आ चुके हैं. 

2024 के आईपीएल में मयंक ने लगातार 150+ की रफ्तार से गेंदबाजी कराई थी. उन्होंने सीजन में सबसे तेज 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी कायम किया था. बस मयंक की इसी काबीलियत को देखते हुए माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही टी20 में मयंक पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. अख्तर ने 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, नितीश रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह,रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव, हर्षित राणा.