छत्तीसगढ़

वीरेंदर सहवाग के बेटे आर्यवीर डेब्यू को तैयार, क्रिकेट के मैदान पर ला दिया तूफान

नईदिल्ली : भारत के दिग्गज क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग के बेटे आर्यवीर ने दिल्ली के लिए डेब्यू कर लिया है. बीते शुक्रवार उन्होंने वीनू मांकड़ ट्रॉफी में मणिपुर के खिलाफ मैच में दिल्ली के लिए अंडर-19 डेब्यू किया है. उनकी 49 रन की महत्वपूर्ण पारी में दिल्ली को 6 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में आर्यवीर के अंदर अपने पिता की झलक दिखाई पड़ी.

4 अक्टूबर को खेले गए इस मैच में मणिपुर की टीम पूरे ओवर समाप्त होने से पहले ही 169 के स्कोर पर सिमट गई थी. जवाब में दिल्ली ने 26 ओवरों में ही 4 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. आर्यवीर ने सार्थक राय के साथ मिलकर दिल्ली के लिए ओपनिंग की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े. इस बीच आर्यवीर काफी सधे हुए स्टाइल में बैटिंग करते दिखे. उन्होंने 64 गेंद में 49 रन बनाए, इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और एक छक्का भी लगाया.

दिल्ली के लिए सबसे अधिक रन कप्तान प्रणव पंत ने बनाए, जिन्होंने 45 गेंद में 75 रन की नाबाद पारी खेली. कप्तान के साथ आर्यवीर ने 61 रन की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप भी की. आर्यवीर इससे पहले भी क्रिकेट भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट में सनसनी फैला चुके हैं. उन्होंने ट्रायल मैच में डीडीसीए के लिए खेलते हुए 136 गेंदों में 183 रनों की शानदार पारी खेली थी.

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली अभी अपना पहला मैच बड़े अंतर से जीतने के बाद ग्रुप डी के टॉप पर विराजमान है. इस ग्रुप में हरियाणा और गुजरात एक-एक मैच जीतकर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. अब दिल्ली का अगला मैच 8 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश से होना है, जिसे अपने पहले मैच में हरियाणा के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.