छत्तीसगढ़

रतन टाटा को ओके, टाटा, बाय-बाय कहकर घिरे पेटीएम के फाउंडर, अब हो रही जमकर आलोचना

नईदिल्ली :रतन नवल टाटा का 09 अक्टूबर 2024 को 86 साल की उम्र में निधन हो गया। रतन टाटा के निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। इस बीच, देश और दुनिया की तमाम हस्तियां उन्हें अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रही है। इसमें पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा भी शामिल है।

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने रतन टाटा को सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर जो लिखा वह लोगों को पसंद नहीं आया, जिसके बाद उनकी आलोचना शुरू हो गई। इस आलोचना के बाद विजय शेखर शर्मा को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा। हालांकि, उनका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विजय शेखर शर्मा ने अपने सोशल मीडिया हेंडल X पर लिखा, ‘एक लीजेंड जो हर पीढ़ी को प्रेरित करते हैं। अगली पीढ़ी के उद्यमी भारत के सबसे विनम्र कारोबारी से मिलने से चूक गए। सलाम, सर। ओके, टाटा, बाय-बाय।’ वैसे तो विजय शेखर शर्मा ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी है।

लेकिन, उनके पोस्ट की अंतिम लाइन में ‘ओके, टाटा, बाय-बाय’ की काफी आलोचना हो रही है। इस पोस्ट को शिवम सौरव झा नाम के यूजर्ज ने अपनो सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है। एक यूजर्स ने लिखा, इंटर्न से लिखा होगा। एक अन्य ने टिप्पणी की कि, ‘समाचार में आने का कोई मौका नहीं चूकता’। जबकि तीसरे ने कहा, “यह अनुचित है।”

इन हस्तियां ने भी दी श्रद्धांजलि
रतन टाटा को ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल, पीपल ग्रुप के सीईओ अनुपम मित्तल, श्याओमी के पूर्व सीईओ मनु कुमार जैन, पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा और भारतपे के पूर्व सीईओ अशनीर ग्रोवर ने भारतीय उद्योग में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

राजकीय सम्मान के साथ मुंबई में हुआ अंतिम संस्कार
बता दें, रतन नवल टाटा का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई में किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह गृह मंत्री अमित शाह मौजूद थे। इसके पहले, रतन टाटा के पार्थिव शरीर को शवदाह गृह ले जाने से पहले लोगों को श्रद्धांजलि देने का मौका दिया गया। समाज और कारोबारी दुनिया पर टाटा के गहरे प्रभाव के सम्मान में महाराष्ट्र ने एक दिन का शोक घोषित किया।