छत्तीसगढ़

मोनिका जाट की 10 बार लगी सरकारी नौकरी, 11वीं में कांड करके पहुंच गई सलाखों के पीछे

नईदिल्ली : इसे सक्‍सेस स्‍टोरी कहें या फर्जीवाड़ा करके सरकारी नौकरी हासिल करना? हकीकत राजस्‍थान SOG की जांच में सामने आएगी, मगर उससे पहले एक ऐसी लड़की गिरफ्तार की गई है, जो 10 बार सरकारी नौकरी लग गई और 11वीं नौकरी में सलाखों के पीछे पहुंची है। नाम है मोनिका जाट।

दरअसल, राजस्‍थान उपनिरीक्षक (एसआई) भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक की जांच कर रही राजस्‍थान एसओजी ने दो दिन पहले दो युवतियों समेत 4 ट्रेनी थानेदारों को राजस्थान पुलिस अकादमी के ट्रेनिंग सेंटर से हिरासत में लिया, जिन्‍हें गुरुवार को गिरफ्तार किया है। इनमें मोनिका जाट भी शामिल है। इन पर पेपर लीक का आरोप है।

राजस्‍थान एटीएस-एसओजी के ADG वीके सिंह के अनसार नीमराना के कोलिला निवासी रेणू कुमारी चौहान, झुंझुनूं जिले के चिड़ावा के पास गांव नूनिया गोठड़ा निवासी मोनिका जाट, श्रीमाधोपुर के अजीतगढ़ स्थित हरदास का बाग निवासी सुरजीत सिंह यादव व अलवर के तिजारा के राजदोकी निवासी नीरज कुमार यादव को गिरफ्तार किया है।

मोनिका जाट की सरकारी नौकरी

इधर, सोशल मीडिया पर मोनिका जाट का एक पुराना इंटरव्‍यू वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बता रही है कि उसने 2016 से तैयारी शुरू की थी। उसने अब तक 10 बार सरकारी नौकरी हासिल की, जिसमें साल 2016 में सीपीएसआई, इसके बाद सीपीओ, तीन बार दिल्‍ली पुलिस एसआई, दो बार दिल्‍ली पुलिस कांस्‍टेबल, साल 2018 में एलडीसी, एनटीपीसी रेलवे, राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल और साल 2021 में राजस्‍थान पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर।

हरियाणा से खरीदा एसआई का पेपर

राजस्‍थान पेपर लीक केस में हरियाणा की गैंग की एंट्री हुई है। मीडिया की खबरों के अनुसार हाल ही पकड़े गए चारों ट्रेनी एसआई ने एसओजी की पूछताछ में बताया कि उन्‍होंने हरियाणा की गैंग से पेपर खरीदा था। मोनिका जाट ने 40 लाख रुपए में सॉल्‍वड पेपर खरीदा था। अलवर की रेणू चौहान व नीरज यादव और श्रीमाधोपुर निवासी सुरजीत यादव ने एसआई भर्ती का सॉल्‍वड पेपर 20-20 लाख में खरीदा था।

मोनिका जाट के आई थी 69वीं रैंक

राजस्‍थान एसआई पेपर लीक में पकड़ी गई मोनिका जाट ने 69वीं रैंक हासिल की थी। राजस्‍थान एसआई भर्ती परीक्षा-2021 में मोनिका जाट ने महिला वर्ग में चौथी रैंक हासिल की थी। मोनिका में हिंदी में 200 में से 178.13, सामान्य ज्ञान में 159.65 और इंटरव्‍यू में 50 में से 15 अंक हासिल किए थे। मोनिका के अलावा सुरजीत यादव को 18वीं रैंक, नीरज यादव 88वीं रैंक रेणू चौहान ने 114वीं रैंक हासिल की थी।