छत्तीसगढ़

पीएम मोदी ने अर्बन नक्सल पर ऐसा क्या कहा, जिस पर फायर हुए खरगे? बीजेपी को बता डाला आतंकवादी पार्टी, वीडियो

नईदिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए बीजेपी को ‘आतंकवादी पार्टी’ बताया है. यह टिप्पणी हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजों के संदर्भ में की गई है, जिसमें कांग्रेस की हार हुई. मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने बयान में कहा कि बीजेपी की विचारधारा आतंकवाद जैसी है.

उन्होंने कहा, “जो लोग अल्पसंख्यकों को धमकाते हैं और लिंचिंग करते हैं, वो इसी पार्टी के सदस्य हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका समर्थन करते हैं.” खरगे का कहना है कि पीएम मोदी राष्ट्र या जनता के बजाय अपनी पार्टी के हितों को प्राथमिकता देते हैं, जिससे समाज में विभाजन और हिंसा को बढ़ावा मिलता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मौकों पर कांग्रेस को ‘अर्बन नक्सल’ कहा है, जिस पर खरगे ने पलटवार करते हुए कहा, “जो बुद्धिजीवी हैं, उन्हें पीएम मोदी अर्बन नक्सल कहते हैं, जबकि उनकी खुद की पार्टी लिंचिंग और आदिवासियों के खिलाफ हिंसा में शामिल है.”उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकारें आदिवासी और दलित समुदायों के साथ अत्याचार करती हैं और उनके अधिकारों का हनन करती हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने विशेष रूप से BJP शासित राज्यों में दलितों और आदिवासियों पर होने वाले अत्याचारों का मुद्दा उठाया.उन्होंने कहा, “जहां-जहां BJP की सरकारें हैं, वहां एससी और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद, प्रधानमंत्री मोदी ऐसी घटनाओं पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करते और दोष दूसरों पर मढ़ देते हैं.”

पीएम ने कांग्रेस पर लगाए थे आरोप

पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठाणे और वाशिम में रैलियों को संबोधित किया था. उन्होंने ठाणे में कहा, “कांग्रेस और उनके सहयोगियों का एक ही मिशन है- बांटो और सत्ता में रहो. वह जानती है उसका वोट बैंक एक रहेगा. हम बंटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे, जश्न मनाएंगे. कांग्रेस को अर्बन नक्सल गैंग चला रहे हैं. वह देश विरोधियों के साथ खड़ी है.”