छत्तीसगढ़

विराट कोहली से भी अमीर हैं अजय जडेजा, शाही महल से लेकर अरबों की संपत्ति के मालिक

नईदिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर हरफनमौला बल्लेबाज अजय जडेजा अपने सौम्य स्वभाव और बेहद अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। आज उन्हें जामनगर शाही परिवार का उत्तराधिकारी घोषित किया गया है। जाम साहब शत्रुशल्य सिंह महाराज ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि मैं आभारी हूं कि अजय जडेजा ने इस जिम्मेदारी को स्वीकार किया, जामनगर के लोगों के लिए यह एक वरदान है।

अजय जडेजा की बात करें तो वह नवानगर राज घराने से आते हैं। क्रिकेट के मैदान पर अजय जडेजा ने अपनी अलग छाप छोड़ने में सफलता हासिल की। क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद अजय जडेजा क्रिकेट कमेंट्र के साथ प्रेजेंटेटर की भी भूमिका निभाते हैं। पिछले विश्वकप में उन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मेंटर की भूमिका निभाई थी। उनके मार्गदर्शन में अफगानिस्तान टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

अब जब अजय जडेजा जामनगर घराने के उत्तराधिकारी घोषित हो गए हैं तो उनकी संपत्ति को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है। ऐसे में आपको हम अजय जडेजा के शाही महल से लेकर उनकी अकूत संपत्ति के बारे में जानकारी देंगे जो आपको हैरान कर देगी।

विराट से भी ज्यादा अमीर

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि अजय जडेजा टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली से भी ज्यादा अमीर हैं। रिपोर्ट की मानें तो विराट कोहली की कुल नेटवर्थ 1000 करोड़ रुपए है जबकि अजय जडेजा की नेटवर्थ इससे कहीं ज्यादा है। उनकी कुल नेटवर्थ की बात करें तो 1455 करोड़ रुपए से अधिक है।

शाही परिवार से ताल्लुक

ऐसे में आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि इतनी कमाई वो कहां से करते हैं और कैसे वो इतने अमीर बनें। इसका जवाब है उनकी पैतृक संपत्ति। अजय जडेजा महाराजा रणजीत सिंहजी और महाराजा दलीप सिंहजी के वंशज हैं। उन्ही के नाम पर रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी की शुरुआत हुई थी। अजय जडेजा के पिता दौलत सिंहजी भी काफी प्रभावशाली व्यक्तित्व के धनी थे। वो तीन बार जामनगर से सांसद रहे।

फिल्मों में भी आजमाया हाथ

अजय जडेजा आईपीएल में कमेंट्री से 2-3 करोड़ रुपए कमाते हैं। जामनगर में उनका बेहद खूबसूरत महल है। विज्ञापनों के अलावा उन्होंने फिल्मों में भी हाथ आजमाया है। खेल और पल-पल दिल के साथ फिल्म में भी वह नजर आ चुके हैं।