छत्तीसगढ़

पाकिस्तान में विराट कोहली का सपोर्ट पड़ा भारी, पीसीबी ने फेमस खिलाड़ी को भेज दिया नोटिस!

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का एलान किया था. बाबर आजम को स्क्वाड में शामिल ना किए जाने से फखर जमान ने नाराजगी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर डाला था. इस पोस्ट में उन्होंने कहा कि BCCI ने विराट कोहली के खराब दौर में उन्हें ड्रॉप नहीं बल्कि उन्हें सपोर्ट किया था. उसी तरह PCB को भी बाबर जैसे टॉप बल्लेबाज को ड्रॉप करने के बजाय सपोर्ट करना चाहिए.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि बोर्ड के अंदर कई बड़े अधिकारी फखर के इस पोस्ट से खुश नहीं हैं. इस सूत्र ने बताया, “फखर जमान द्वारा किए गए पोस्ट से बोर्ड के कई टॉप अधिकारी खुश नहीं हैं. यहां तक कि अधिकारियों ने इस संबंध में बात करने के लिए फखर जमान से संपर्क भी साधा है. बता दें कि फखर जमान को मई 2024 के बाद पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलते नहीं देखा गया है.

क्या है फखर जमान का विवादित पोस्ट?

बाबर आजम को ड्रॉप किए जाने के बाद फखर जमान ने एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने 2020 से 2023 के दौर का हवाला दिया. इस दौरान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. तीनों फॉर्मेट में उनका औसत 30 से भी कम था. फखर ने कहा कि उस खराब दौर में BCCI ने कोहली को ड्रॉप नहीं किया बल्कि उनमें भरोसा जताया था.

उसी तरह बाबर आजम भी विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट में बहुत ज्यादा संघर्ष कर रहे हैं क्योकि दिसंबर 2022 के बाद उन्होंने टेस्ट मैचों में शतक तो दूर कोई अर्धशतकीय पारी भी नहीं खेली है. पिछली 18 टेस्ट पारियों में उनका सर्वोच्च स्कोर 41 रन है. इसलिए फखर जमान का कहना था कि खराब दौर में पीसीबी को अपने टॉप बल्लेबाज, बाबर आजम को सपोर्ट करना चाहिए.