छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: प्रधान आरक्षक की पत्नी-बेटी की हत्या मामले में पुलिस को कुलदीप पर शक, आरोपी इस बात से था नाराज

head constable wife and daughter murder in Surajpur

सूरजपुर। सूरजपुर जिला स्थित कोतवाली में पदस्थ प्रधान आरक्षक तालिब की 32 वर्षीय पत्नी और बिटिया की हत्या कर दी गई है। प्रधान आरक्षक की पत्नी और बिटिया का शव उनके घर से कई किलोमीटर दूर सड़क के किनारे गड्ढे में मिला है।

देर शाम आरक्षक पर उड़ेला था गर्म तेल
बीते रविवार की शाम को जब प्रधान आरक्षक तालिब और आरक्षक घनश्याम सोनवानी चौपाटी पर खड़े थे। तब अचानक कुलदीप साहू नामक व्यक्ति ने बिरयानी सेंटर से कढ़ाही पर मौजूद गर्म तेल सिपाही घनश्याम पर उड़ेल दिया था। बेहद गंभीर हालत में घनश्याम सोनवानी को उपचार के लिए अस्पताल दाखिल कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

वारदात के बाद तालिब के परिवार पर हमला
आरक्षक घनश्याम सोनवानी पर कुलदीप साहू ने हमला कर घटना को अंजाम देकर अफरातफरी के बीच फरार हो गया। पुलिस को आशंका है कि इस वारदात के बाद कुलदीप भैयाथान रोड स्थित रिंग रोड पर निवासरत प्रधान आरक्षक तालिब के घर पहुंचा और तालिब की पत्नी और बिटिया को बलपूर्वक उठा ले गया। जिसके बाद धारदार हथियार से दोनों की नृशंस हत्या कर शव को सात किलोमीटर दूर फेंक दिया।

पीएम रिपोर्ट से होगा वारदात का खुलासा
प्रधान आरक्षक के परिवार की हत्या को लेकर पीएम रिपोर्ट से स्थिति और स्पष्ट रुप से सामने आएगी। बच्ची और महिला के शव की स्थिति को देखते हुए प्रारंभिक पीएम रिपोर्ट का इंतजार है।

आरोपी इस बात से था नाराज
वहीं खबर है कि आरोपी कोतवाली पुलिस की लगातार कार्यवाही से नाराज था। आरोपी के भाई संदीप ने एक व्यक्ति को छत से धक्का दे दिया था। जिस वजह से पुलिस संदीप को जब गिरफ्तार कर रही थी तब कुलदीप ने पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर जमकर हुज्जत किया था। जिसके बाद विवाद उस समय और भी गहरा गया था जब जिला बदर हो चुके आरोपी के चाचा के खिलाफ जिला बदर की अवहेलना के मामले में पुलिस ने कार्यवाही की थी। चर्चा यह भी है कि आरोपी लगातार पुलिस के द्वारा उसके परिवार के खिलाफ कार्यवाही से बौखलाहट में दिख रहा था।

कुलदीप की तलाश में छापेमारी तेज
वहीं सूरजपुर में इस प्रकार की घटना पहली बार घटित हुई है। जिसमें किसी अपराधी ने पुलिस के परिवार पर ही निशाना साधा हो। कुलदीप की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है। कुलदीप का एक वाहन लटोरी के पास बरामद हुआ है।