छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: रील बनाने पर पत्नी की हत्या, मायके छोड़ने के बहाने ले गया पति; फिर रास्ते में मार डाला

बलौदाबाजार। जिले में पति ने कैंची और हथौड़ी से सिर पर वारकर पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी पति अपनी पत्नी के रील बनाने से नाराज था। मायके ले जाने के बहाने आरोपी उसे बाइक से लेकर गया और फिर रास्ते में उसे मार डाला। मामला गिधपुरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जुनवानी गांव के पास सोमवार सुबह महिला की खून से लथपथ लाश पत्थर खदान के पास मिली थी। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने शिनाख्त कराई तो शव की पहचान तेलासी गांव निवासी ज्योति रात्रे (29) पत्नी धीरज रात्रे (35) के रूप में हुई।

पुलिस ने जांच शुरू की और आसपास के इलाके में सर्चिंग की तो महिला का पति धीरज रात्रे वहीं खदान के पास जंगल में बैठा हुआ मिला। इस पर पुलिस ने उसे पकड़ा और पूछताछ की। आरोपी धीरज ने पुलिस पूछताछ में पत्नी की हत्या करने की बात कबूल ली।

पुलिस को आरोपी धीरज ने बताया कि, वह अपनी पत्नी ज्योति को मायके बलौदाबाजार ले जाने के बहाने लेकर आया था। इसके बाद रास्ते में जुनवानी में कैंची और हथौड़ी से उसको मारा। इसके कारण वह बेसुध हो गई और थोड़ी देर बाद उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद वह डरकर वहीं छिप गया था।

ASP अभिषेक सिंह ने बताया कि, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ज्योति रील बनाती थी। उसे यह पसंद नहीं था। इसे लेकर बार-बार मना करता था, लेकिन वह मानती नहीं थी। साथ ही उसे पत्नी के चरित्र पर संदेह था। इसके चलते उसने ज्योति को मार दिया।

उन्होंने बताया कि, ज्योति और धीरज की करीब 10 साल पहले शादी हुई थी। दोनों के 3 बच्चे भी हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है।