छत्तीसगढ़

मुंबई-दिल्ली इंडिगो विमान की अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिग, बम होने की मिली थी धमकी, निकली अफवाह

IndiGo Mumbai Delhi flight diverted to Ahmedabad after bomb threat nothing suspicious found news in hindi

मुंबई। मुंबई से दिल्ली जा रहे इंडिगो के एक विमान को बम की धमकी मिलने पर अहमदाबाद की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि विमान में बम होने की धमकी एक अफवाह थी। इसके बाद मंगलवार की रात को विमान मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचा। बता दें कि विमान में करीब 200 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। अधिकारी ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्वीट के जरिए विमान में बम होने का दावा किया था। 

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग
मुंबई एटीसी द्वारा सतर्क किए जाने के बाद पायलट ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराने का फैसला किया। दरअसल, दिल्ली के लिए उड़ान भरने के रास्ते में अहमदाबाद ही सबसे निकटतम एयरपोर्ट था। एक अधिकारी ने कहा, आधी रात को यहां लैंडिंग के बाद, करीब 200 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को ले जाने वाले विमान की रात भर सुरक्षा बलों ने जांच की। इस दौरान उन्हें कुछ भी नहीं मिला। मंगलवार की सुबह आठ बजे विमान दिल्ली के लिए रवाना हुआ। 

पिछले कुछ समय से लगातार मिल रही उड़ानों में फर्जी बम की धमकियां
पिछले कुछ समय में कई उड़ानों को ऐसी फर्जी बम की धमकियां मिली है। सोमवार को मुंबई से आने वाली तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम की धमकी मिली, जिसके बाद न्यूयॉर्क जाने वाली एक उड़ान को दिल्ली की तरफ मोड़ दिया गया। इसके अलावा इंडिगो द्वारा संचालित दो विमान कई घंटों की देरी से रवाना हुआ। जांच के दौरान किसी भी विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। 

मंगलवार को 211 यात्रियों को दिल्ली से शिकागो ले जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद इसे कनाडा की ओर डायवर्ट किया गया। इसके अलावा छह अन्य भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट पर मंगलवार को विमान के सुरक्षित उतरने से पहले बम की धमकी मिलने के बाद सिंगापुर सशस्त्र बलों ने एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को आबादी वाले इलाके से दूर ले जाने के लिए दो लड़ाकी विमानों को तैनात किया।