छत्तीसगढ़

सलीम खान बोले- सलमान ने कॉकरोच तक नहीं मारा!…, भड़का बिश्नोई समाज, कहा- सब झूठे हैं

मुम्बई : एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्या के बाद पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी है. इस बीच अपने इंटरव्यू में एक्टर सलमान खान के पिता सलीम खान ने बेटे को मिल रही धमकियों को फिरौती का मामला बताया है. उन्होंने कहा, सलमान खान ने हिरणों का शिकार नहीं किया और ना ही उनके पास कोई बंदूक थी. सलमान ने आज तक एक कॉकरोच तक को नहीं मारा है. सलीम खान के बयान से बिश्नोई समाज फिर भड़क उठा है.

‘सलमान खान का पूरा परिवार झूठा’

बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुढ़िया ने कहा कि आज सलमान खान के परिवार की ओर से विश्नोई समाज के प्रति दूसरा अपराध किया गया है. देवेंद्र बुढ़िया ने कहा, सलमान खान के पिता सलीम खान के बयान के मुताबिक तो फिर पुलिस, वन विभाग, चश्मदीद गवाह और सब झूठे हैं. पुलिस ने हिरण का अवशेष बरामद किया. उसकी बंदूक भी बरामद की गई है. सलमान खान को जेल भी जाना पड़ा है. कोर्ट ने सभी सबूत को देखते हुए सलमान खान को हिरण शिकार का दोषी मानते हुए सजा सुनाई थी. सलमान खान और उसका पूरा परिवार झूठा है.”

‘सलीम खान के बयान से बिश्नोई समाज आहत’

लॉरेंस बिश्नोई की ओर सलमान खान को जान से मारने की धमकी को लेकर सलीम खान ने कहा था कि यह फिरौती का मामला है. इस पर बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “ना तो हमारे समाज को उसका पैसा चाहिए और ना ही लॉरेंस को उसके हराम के पैसे नहीं चाहिए, लेकिन सलीम खान के इस तरह का बयान ने समाज को आहत किया है.”

उन्होंने कहा, “बिश्नोई समाज के प्रति सलमान खान के परिवार का यह दूसरा अपराध है. बिश्नोई समाज के लोग मेहनत करके अपना जीवन बसर करते हैं. बिश्नोई समाज में 550 साल पहले पर्यावरण संरक्षण के प्रति आम लोगों को जागरूक किया है. हमने कितने जानवरो को बचाया है. हमने सभी जिलों में वन्य जीव जंतुओं के लिए रेस्क्यू सेंटर बनाए हैं.”

सलीम खान ने कहा था कि सलमान खान किस बात के लिए माफी मांगें, इसका मतलब तो यह होगा कि उन्होंने गुनाह किया है. इस पर बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुढ़िया ने कहा, “भगवान से माफी मांगें, बिश्नोई समाज से माफी मांगेंं. सलीम खान झूठ बोलकर सलमान खान को बचाना चाहते हैं.”