छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मवेशी चराने गए चरवाहे की हुई मौत

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक बार फिर आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला है। जहां शोभा थाना क्षेत्र के टांगरान जंगल में आज दोपहर एक चरवाहे की गाज गिरने से मौत हो गई। घटना के बाद मृतक के शव को ट्रैक्टर से जरिए जंगल से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची शोभा थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मैनपुर भेजा है।

बता दें कि मृतक की पहचान संजय मरकाम के रूप में हुई, जो भाटापानी गांव का निवासी और अपने परिवार का इकलौता बेटा था। घटना दोपहर 3 बजे की है, इस दौरान संजय और अन्य 6 चरवाहे अपने मवेशियों को चराने जंगल गए हुए थे। तभी अचानक मौसम बिगड़ गया और गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए सभी चरवाहे अलग-अलग पेड़ों के नीचे छुप गए, लेकिन जिस पेड़ के नीचे संजय छिपा था उस पर गाज गिर गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इलाका संवेदनशील और पहुंच विहीन होने के कारण शव को मुख्य सड़क तक पहुंचाने में मुश्किलें आईं। सूचना मिलने पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम और राजस्व अमला मौके पर पहुंचे। शव को ट्रैक्टर की मदद से राजपड़ाव पीएम सड़क के कोकड़ी गांव तक लाया गया। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मैनपुर भेजा और मामले की जांच में जुट गई।