छत्तीसगढ़

IND vs NZ: अंपायर की वजह से गुस्सा हुए रोहित शर्मा, जानें क्यों ओवर रहते हुए भी बंद हुआ मैच

नईदिल्ली : टीम इंडिया ने बैंगलोर टेस्ट में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का लक्ष्य दिया है. भारतीय टीम दूसरी पारी में मैच के चौथे दिन शनिवार को 462 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हुई. इसके बाद न्यूजीलैंड को बैटिंग करना था. लेकिन मैच के खत्म होने से पहले ही विवाद हो गया. दरअसल न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे बैटिंग करने आए. उन्होंने 4 गेंदें ही खेली थी कि अंपायर्स ने मैच रोक दिया. अंपायर्स ने खराब रौशनी का हवाला दिया.

अंपायर्स मैदान की रौशनी मीटर से चेक कर रहे थे. लेकिन रोहित शर्मा इस फैसले से नाराज थे. दिन के करीब 20 ओवर बचे हुए थे. लेकिन इसके बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पवेलियन लौट गए. रोहित के साथ विराट कोहली ने भी अंपायर्स से बात की. लेकिन कम रौशनी की वजह से ओवर बचे होने के बाद भी मैच के चौथे दिन का खेल रोक दिया गया.

भारतीय टीम पहली पारी में महज 46 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी. लेकिन दूसरी पारी में कमबैक करते हुए 464 रन बनाए. विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया. भारत के लिए सरफराज खान ने दूसरी पारी में 150 रन बनाए. वहीं ऋषभ पंत ने 99 रनों की शानदार पारी खेली. हालांकि वे शतक लगाने से चूक गए.