छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में दूसरा टेस्ट खेलेंगे? भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट

नईदिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में 24 अक्टूबर से खेला जाना है. पुणे में खेले जाने वाले टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिंता हैं. बेंगलुरु में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में पंत के घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद ध्रुव जुरेल ने कीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या पंत पुणे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं.

पुणे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए ऋषभ पंत रिकवर हो चुके हैं. उन्हें घुटने के दर्द से राहत मिल चुकी है. बेंगलुरु में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन पंत के घटुने में चोट लगी थी, जिसके बाद वह मैदान के बाहर चले गए थे. इसके बाद ध्रुव जुरेल ने कीपिंग की कमान संभाली थी. भले ही पंत ने चोट लगने के बाद कीपिंग नहीं की, लेकिन वह बैटिंग के लिए मैदान पर उतरे थे. उन्होंने 99 रनों की पारी भी खेली. हालांकि बैटिंग के दौरान पंत को रन दौड़ने में परेशानी हो रही थी. बता दें कि पंत के उसी घुटने पर चोट लगी थी, जिसका कार एक्सीडेंट के बाद ऑपरेशन हुआ था.

पंत की इंजरी पर क्या बोले थे रोहित शर्मा?

बेंगलुरु टेस्ट के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पंत की इंजरी पर बात करते हुए कहा, “उनके पैर का बड़ा ऑपरेशन हुआ था. हम सब जानते हैं कि वह कहां से गुजरे हैं. यह जरूरी है कि हम इस बारे में थोड़ा सावधान रहें कि वह कहां है और वह हमारे लिए क्या है. जब वह बैटिंग कर रहा था, तो सहज होकर नहीं भाग रहा था.”

इसके आगे रोहित शर्मा ने विकेटकीपिंग को लेकर कहा, “जब आप कीपिंग कर रहे होते हैं, तो आपको हर गेंद पर अपने घुटने के साथ बैठना होता है. हमने सोचा कि उनके लिए अंदर रहना और अगले मैच के लिए 100 प्रतिशत फिट होना ठीक होगा.”

हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि पुणे टेस्ट में पंत के खेलने पर अब तक कोई आधिकारिक अपडेट सामने नहीं आया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या पंत पुणे टेस्ट में खेलते हैं या नहीं.