छत्तीसगढ़

अर्शदीप को बदनाम करने में पाकिस्तान का आया नाम, Wikipedia पेज पर किया घिनौना काम

नई दिल्ली. पाकिस्तान के हाथों भारत की हार से ज्यादा चर्चे आज तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की हो रही है. एशिया कप 2022 के सुपर फोर में दमदार गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. उन्हें खालिस्तानी बताया जा रहा है. जिसके बाद पाकिस्तानी पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज सहित कई खिलाड़ी भारतीय युवा गेंदबाज के समर्थन में उतरे. इस मामले में अब एक बड़ा अपडेट आ रहा है. अर्शदीप को बदनाम करने की साजिश पाकिस्तान में ही रची गई. पाकिस्तान ने उनके Wikipedia पेज पर घिनौना काम किया है.

अर्शदीप ने टपकाया था कैच

दरअसल भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे पाकिस्तान ने एक गेंद पहले हासिल कर लिया. इस हाईवोल्टेज मुकाबले में 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर अर्शदीप ने आसिफ अली का कैच टपका दिया और इसी वजह से उन्हें हार का गुनहगार माना जा रहा है, जबकि आखिरी ओवर में अर्शदीप ने आसिफ को अपने जाल में फंसाकर मुकाबला और रोमांचक बना दिया था.

पाकिस्तान का नाम आया सामने

हालांकि ट्रोलर्स उनके शानदार प्रदर्शन को भूलकर उनकी एक गलती को पकड़कर बैठ गए और जमकर खरी खोटी सुनाने लगे. ये मामला उस समय और अधिक बढ़ गया, जब उन्हें खालिस्तानी कहा जाने लगा और उसके Wikipedia पेज को एडिट करके उसे वायरल किया जाने लगा. इसके कुछ ही देर बाद इस पूरे मामले में पाकिस्तान का नाम सामने आया. अर्शदीप के Wikipedia पेज के स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं, जिसमें छेड़छाड़ करके खालिस्तानी शब्द जोड़ा गया. पेज में एडिट करने वाले की लोकेशन पाकिस्तान बताई जा रही है. इस मुकाबले में अर्शदीप को एक सफलता मिली. रवि बिश्नोई के अलावा वो ही सबसे किफायती भारतीय गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 3.5 ओवर में 27 रन देकर दिए.