छत्तीसगढ़

मेरे खिलाफ जांच का इतना था दबाव, CBI अधिकारी को करना पड़ा सुसाइड: सिसोदिया

नईदिल्ली I दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर सीबीआई के दुरुपयोग और हाल में एक सीबीआई अधिकारी के आत्महत्या मामले में हमला बोला है. सिसोदिया ने कहा कि मुझे फंसाने की कोशिश की गई. उन्होंने कहा कि दो दिन पहले सीबीआई के एक अधिकारी ने सुसाइड किया. वह मेरी सीबीआई जांच का मामला देख रहे थे. मेरे खिलाफ कार्रवाई की मंजूरी के लिए दवाब बनाया गया और उन्हें आत्महत्या करनी पड़ी.

हाल में एक सीबीआई अधिकारी जितेंद्र कुमार के आत्महत्या का मामला सामने आया था. इस पर सिसोदिया ने कहा कि उनके बारे में पता चला है कि वो अधिकारी लीगल एडवाइजर थे, मेरे खिलाफ जो फर्जी FIR कराई गई उसका भी मामला वही देख रहे थे. पता चला है कि उन अधिकारी पर मेरे खिलाफ कार्रवाई की मंजूरी के लिए दवाब बनाया गया कि उनको आत्महत्या करनी पड़ी. मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे अरेस्ट कराने के लिए ऐसे अधिकारी पर दवाब बनाना बहुत शर्मनाक काम है, उस परिवार के प्रति मेरी संवेदना है.

पूरा समय सिर्फ फंसाने के बारे में सोचते PM

सिसोदिया ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी से कहना चाहता हूं कि मुझे फंसाने के लिए ऐसे अधिकारियों पर दवाब ना बनाएं कि उन्हें फांसी लगानी पड़े, आप पूरा टाइम यही सोचते रहते हैं कि कैसे फंसाए, स्कूल बनाने के बारे में कब सोचोगे.

सिसोदिया ने प्रधानमंत्री से तीन सवाल किए-

1- अधिकारियों पर इतना दवाब क्यों बनाया जा रहा है कि उन्हें जान देनी पड़े?

2- क्या ऑपरेशन लोटस चलाना ही काम रह गया है?

3- दूसरे राज्यों की चुनी हुई सरकारों को कब तक कुचला जाएगा ?

सबको करने चाहिए ऐसा भ्रष्टाचार…

वहीं सिसोदिया ने आज शिक्षक दिवस के मौके पर कहा कि मैं गर्व से कहता हूं कि 8 साल से शिक्षा मंत्री के रूप में काम किया है. आपको शिकायत है कि ज्यादा कमरे, ज्यादा ट्वायलेट क्यों बनवाए, शानदार डेस्क क्यों बनवाए, हमें गर्व है कि हमने यह सब किया है. चाहे फांसी लगा दो, जेल भेज दो, अगर हिम्मत है तो ये करके दिखाओ जो हमारी टीम एजुकेशन ने पिछले 8 साल में किया है. अगर यह भ्रष्टाचार है तो यह देशभर के शिक्षा मंत्रियों, प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार को करना चाहिए.