छत्तीसगढ़

पागलखाने में सालों से ज़िंदगी काट रहा था ये बॉलीवुड एक्टर, आज कहां है, कोई नहीं जानता!

नईदिल्ली I बात आज एक ऐसे एक्टर की जो ऋषि कपूर जैसे लीजेंड्री स्टार के साथ सुपरहिट फिल्म ‘कर्ज’ में काम कर चुका था. हम बात कर रहे हैं 80-90 के दशक के चर्चित एक्टर रहे राज किरण की जिनकी लाइफ भारी उतार-चढ़ाव भरी रही थी. आज भी यह कोई नहीं जानता कि राज किरण कहां और किस हाल में हैं. आपको बता दें कि राज किरण ने 80 के दशक में फेमस डायरेक्टर बी.आर. चोपड़ा की फिल्म ‘कागज़ की नांव’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. राज किरण फिल्म ‘कर्ज’ के साथ ही कई अन्य बॉलीवुड फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स में नज़र आए थे. इन फिल्मों में  ‘बसेरा’, ‘अर्थ’, ‘राज तिलक’ आदि शामिल हैं. 
 
ख़बरों की मानें तो 90 का दौर शुरू होते ही राज किरण की किस्मत भी उनसे रूठ गई थी. असल में यह वो दौर था जब राज को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था. कहते हैं इससे राज किरण की माली हालत बेहद खराब हो गई थी. इस बीच राज किरण ने टीवी सीरियल्स का रुख किया और वे शेखर सुमन के साथ चर्चित टीवी सीरियल ‘रिपोर्टर’ में भी नज़र आए थे.

बताया जाता है कि इसी दौरान जीवन में मिली असफलताओं के चलते राज किरण भयंकर डिप्रेशन में चले गए थे और उन्हें इलाज के लिए मुंबई के बायखला मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, इसके बाद राज किरण का क्या हुआ कोई नहीं जानता. कहा जाता है कि राज किरण अमेरिका चले गए थे और वहां वे गुमनाम लाइफ जी रहे हैं.

वहीं, एक्टर की खोजबीन के लिए दीप्ति नवल ने भी काफी प्रयास किए थे. बहरहाल, कहा ये भी जाता है कि दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर का एक बार अमेरिका जाना हुआ था.वहां, राज किरण के भाई गोविंद ने एक्टर को बताया था कि राज अटलांटा के एक पागलखाने में भर्ती हैं.