छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज, पहला सेमीफाइनल आज, इंडिया और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच होगा मुकाबला

रायपुर। राजधानी के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सेमीफाइनल इंडिया और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच बुधवार को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 29 सितंबर को होगा। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला सबसे ज्यादा दिलचस्प होने वाला है। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स गत चैंपियन रह चुकी है। इस सीजन में उसके तीन मैच वर्षा के कारण रद हुए हैं। हालांकि मेन इन ब्लू ने जो दो मैच जीते, वे एकतरफा थे। इंडिया लीजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड लीजेंड्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है। कप्तान तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ देहरादून में अपनी पारी के दौरान पुराने समय की झलक दिखाई थी।

इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजी बेहतर

इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। शेन वाटसन एंड कंपनी के खिलाफ भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। पेस बैटरी और स्पिन विभाग ने तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने गेंदबाजी प्रयास से आत्मविश्वास हासिल करेंगे, जहां उन्होंने कैरेबियन लीजेंड्स को डेथ ओवरों में एक बड़ा स्कोर बनाने से रोका था।

आस्ट्रेलिया ने की वापसी

आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने टूर्नामेंट में हार के साथ शुरुआत की थी, लेकिन मेन इन येलो ने बांग्लादेश के खिलाफ थ्रिलर मैच में जीत के रास्ते पर वापसी की। तब से वाटसन और उनकी टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अगले लीग मैच में वेस्टइंडीज को मात दी। कप्तान वाटसन बेहतर फार्म में दिख रहे हैं और उनका लक्ष्य भारतीयों के खिलाफ लय जारी रखना है। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी ब्रेट ली, डिर्क नैंस, नाथन रियरडन और ब्रायस मैकगेन के कंधों पर है।