छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : स्कूल बस अनियंत्रित होकर खेत में उतरी, हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचे बच्चे, दूसरी गाड़ी को ओवरटेक करने के दौरान एक्सीडेंट

सारंगढ़-बिलाईगढ़ I सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के बरमकेला ब्लॉक में बुधवार को ओवरटेक करने के चक्कर में एक स्कूल बस खेत में उतर गई। राहत की बात ये रही कि पलटते-पलटते भी स्कूल बस के ड्राइवर ने उसे संभाल लिया, जिससे सभी बच्चे हादसे का शिकार होने से बच गए।

हादसे का शिकार हुई बस बोरे गांव स्थित अशोका पब्लिक स्कूल की है। बुधवार को भी बस कई गांवों के बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी, इसी दौरान देवगांव और बोरे के बीच संकरे रोड पर एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ग्रामीणों ने सभी बच्चों को बाहर निकाला। स्कूल ट्रांसपोर्ट इंचार्ज राजेश वर्मा का कहना है कि एग्जाम होने के कारण बच्चों को दूसरी बस से स्कूल पहुंचाया गया। उन्होंने ड्राइवर पर लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप लगाया है।

बस की रफ्तार थी काफी तेज

हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। एक बच्चे को मामूली चोट आई है। इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि बस ड्राइवर बहुत स्पीड से बस चलाते हुए संकरे मोड़ को पार कर रहा था, इसलिए वो बस को संभाल नहीं सका। ऊपर से उसने जबरदस्ती दूसरी गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश की। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

स्कूली बसों की फिटनेस चेक नहीं

बच्चों को लाने-ले जाने के लिए ज्यादातर प्राइवेट स्कूल सेकेंड हैंड बसों का उपयोग कर रहे हैं। बहुत से स्कूल बसें अनफिट रहने के बावजूद सड़कों पर दौड़ रही हैं, लेकिन जिला परिवहन विभाग और प्रशासन ने अब तक इन स्कूलों के बसों और ड्राइवरों की फिटनेस चेक नहीं की है। जिसका खामियाजा बच्चों को उठाना पड़ रहा है।