छत्तीसगढ़

Kantara Legal Trouble: तारीफों के बीच कांतारा पर चोरी का आरोप, बैंड ने बताया- एक्शन लेने में क्यों की देरी?

नई दिल्ली। कन्नड़ सिनेमा से आयी लेटेस्ट फिल्म कांतारा इन दिनों सबकी फेवरिट बनी हुई है। आम दर्शक से लेकर सेलेब्रिटीज तक फिल्म की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। यहां तक कि तमिल सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत भी फिल्म देखने के बाद खुद को इसकी तारीफ करने से नहीं रोक सके।

मगर, इन सब सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के बीच फिल्म को लेकर एक नेगेटिव खबर भी आ रही है, जो फैंस को निराश कर सकती है। केरल के एक बैंड ने फिल्म पर चोरी का इलजाम लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। एक इंटरव्यू में बैंड के प्रतिनिधि ने यह भी बताया कि उन्होंने यह मुद्दा उठाने में इतनी देरी क्यों की, जबकि फिल्म की रिलीज को काफी वक्त हो गया है।

बैंड ने बताया, क्यों हुई मुद्दा उठाने में देरी

ऋषभ शेट्टी निर्देशित-अभिनीत कांतारा कन्नड़ भाषा में 30 सितम्बर को रिलीज हुई थी। लगभग तीन हफ्ते बाद बैंड ने यह मुद्दा क्यों उठाया? इसका जवाब देते हुए बैंड के एक सदस्य ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए इसका पता चला, जब फैंस ने स्क्रीनशॉट भेजने शुरू किये थे, मगर हम जल्दबाजी में कदम नहीं उठाना चाहते थे। हमारी टीम और संगीतकारों ने इस पर काफी मंथन किया। इसीलिए इतना वक्त लगा।

नवरसम से मिलता है वारह रूपम गाना

थइक्कुडम ब्रिज नाम के बैंड ने इंस्टाग्राम पर एक लम्बी पोस्ट के जरिए दावा किया कि फिल्म का वारह रूपम गाना, उनके गीत नवरसम से चुराया गया है। पोस्ट में कहा गया है- हम अपने श्रोताओं को बताना चाहेंगे कि थइक्कुडम ब्रिज किसी भी रूप में कांतारा से नहीं जुड़ा है। हमारी इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी नवरसम और वारह रूपम के ऑडियो में गहरी समानता कॉपीराइट उल्लंघन का सीधा मामला है।

आगे लिखा गया है- हमारे नजरिए से, प्रेरणा और चोरी के बीच की रेखा स्पष्ट और गैर विवादित है। इसलिए हम इसके लिए जिम्मेदार क्रिएटिव टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। इस कंटेंट पर हमारे अधिकारों को स्वीकार नहीं किया गया है और गाने को क्रिटिएव टीम ओरिजिनल की तरह पेश कर रही है। इस पोस्ट पर कई फैंस ने प्रतिक्रिया भी दी है। कुछ ने लिखा है कि हमें लगा, यह गाना थइक्कुडम ने ही बनाया है। इन आरोपों का अभी कांतारा की टीम ने कोई जवाब नहीं दिया है।

कांतारा इस साल रिलीज हुई उन फिल्मों में शामिल हो गयी है, जिन्हें तारीफों के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन मिल रहा है। फिल्म दुनियाभर में 200 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है। कांतारा को कई सेलेब्रिटीज ने सराहा है।