छत्तीसगढ़

T20 World Cup 2022: मेहमाननवाजी में भारत आगे…, टीम इंडिया के साथ भेदभाव पर भड़के वीरेंद्र सहवाग

नईदिल्ली I टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पहली जीत दर्ज करने के बाद भारत का जोश हाई है. लेकिन नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच से पहले एक विवाद भी हो गया है. सिडनी में प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम इंडिया को सही खाना नहीं परोसा गया, बताया जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट इससे खफा है और आईसीसी को शिकायत दी गई है. अब इस मसले पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के साथ हुए इस तरह के व्यवहार पर भड़क गए हैं. वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा है कि वो दिन चले गए जब पश्चिमी देशों में अच्छी सुविधाएं मिलती थीं और वह इस तरह के मामलों में आगे रहते थे. भारत अब मेहमाननवाज़ी में काफी आगे है और पश्चिमी देशों की तुलना में हमारी सुविधाएं भी बेहतर हैं.

आपको बता दें कि बुधवार सुबह ही यह बात सामने आई थी कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी जब मंगलवार को सिडनी में प्रैक्टिस कर रहे थे, उस वक्त उन्हें सिर्फ ठंडे सैंडविच, सलाद और अन्य कुछ चीज़ें दी गई थीं. जबकि भारतीय टीम को उम्मीद थी कि दो घंटे की लंबी प्रैक्टिस के बाद उन्हें फुल मील मिलेगा.

टीम इंडिया ना सिर्फ खराब खाने की व्यवस्था से बल्कि प्रैक्टिस वाली जगह टीम होटल से करीब 40 किमी. दूर होने की वजह से भी खफा थी. इसलिए दूसरे दिन प्रैक्टिस नहीं की गई, हालांकि यह आईसीसी द्वारा निर्धारित किया जाता है कि कौन-सी टीम कब और कहां प्रैक्टिस करेगी.

भारत को सिडनी में अपना सुपर-12 स्टेज का दूसरा मुकाबला खेलना है. पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से मात दी, अब गुरुवार को नीदरलैड्स के खिलाफ मैच होना है. टीम इंडिया को सुपर-12 स्टेज में कुल 5 मैच खेलने हैं, इसके बाद ही सेमीफाइनल का रास्ता तय होगा. 

भारत बनाम पाकिस्तान- 23 अक्टूबर, मेलबर्न (भारत 4 विकेट से जीता)
भारत बनाम नीदरलैंड्स- 27 अक्टूबर, सिडनी
भारत बनाम साउथ अफ्रीका- 30 अक्टूबर, पर्थ
भारत बनाम बांग्लादेश- 2 नवंबर, एडिलेड
भारत बनाम जिम्बाब्वे- 6 नवंबर, मेलबर्न