छत्तीसगढ़

नोटों पर गणेश-लक्ष्मी के बाद अब अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी की फोटो लगाने की मांग

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बीते दिन भारतीय करेंसी के नोटों पर भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की फोटो लगाने के बाद अब बाबा साहब अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी की फोटो लगाने की मांग उठ गई है। केजरीवाल ने कल प्रेस कांफ्रेंस कर महात्मा गांधी के साथ दोनों भगवान की फोटो लगाने का सुझाव केंद्र की भाजपा सरकार को दिया था। जिसके बाद भाजपा और अन्य विपक्षी पार्टियों ने उनको खूब घेरा था। अब नोटों पर दूसरी पार्टियों ने भी राजनीति तेज कर दी है।

नितेश राणे ने फोटोशाप कर नोट किया ट्वीट, कहा- ये परफेक्ट है

भाजपा नेता नितेश राणे भी अब नोट पर फोटो लगाने की राजनीति में उतर गए हैं। नितेश राणे ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो साझा की है। इस फोटो में एक 200 रुपये का नोट दिखाया गया है जिसमें छत्रपति शिवाजी की फोटो लगी है। नितेश ने एडिट किया हुआ नोट शेयर कर लिखा कि शिवाजी की फोटो नोट पर एकदम परफेक्ट है।

मनीष तिवारी ने अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग की

नोट पर फोटो की राजनीति में अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है। आप नेता अरविंद केजरीवाल के बाद अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी भारतीय करेंसी पर बाबा साहब अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग की है। तिवारी ने कहा कि नोट की नई सीरीज में महात्मा गांधी के साथ अंबेडकर की फोटो होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं की तस्वीर अहिंसा और लोकतंत्र का यूनिक प्रतीक होगी।

भाजपा ने केजरीवाल को घेरा

केजरीवाल द्वारा भारतीय नोट पर भगवान के चित्र लगाने की मांग के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने बीते दिन उनपर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की राजनीति अब यू-टर्न ले रही है। पात्रा के अलावा, भाजपा सांसद मनोज तिवारी और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी उनपर हमला बोला। पात्रा ने कहा कि राम मंदिर का विरोध करने वाले नेता अब देवी-देवताओं की बात कर रहे हैं। यह सब राजनीति के लिए हो रहा है।